200 रन बनाते ही टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया के इस रिकॉर्ड को तोडा, दक्षिण अफ्रीका के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आयरलैंड के सामने 213 रन बनाते ही भारत ने खत्म की ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत 

आयरलैंड के सामने 213 रन बनाते ही भारत ने खत्म की ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत

टीम इंडिया और आयरलैंड के मध्य खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम ने आयरिस टीम को इस तरह धुला की रिकार्डों की क्षडी लग गयी, एक तरफ कई रिकॉर्ड बने तो दूसरी ओर कई रिकॉर्ड टूटते हुए नजर आये.

भारतीय टीम ने 200 रन बनाकर एक और  रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. अभी तक ये रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के पास था जो इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे नंबर पर काबिज थी.

 

आयरलैंड के सामने 213 रन बनाते ही भारत ने खत्म की ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत 1

 

आस्ट्रेलिया पंहुचा तीसरे नंबर, नंबर दो का ताज अब भारत के पास 

भारत अब रनों के मामले में दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ नंबर एक पर पहुच गयी है,, दोनों ही टीमों ने ये आकड़ा 11 बार छुआ है. जबकि 10 बार इस आंकड़े को छूने में सफल हो पायी है, वहीँ इंग्लैंड और अफ्रीका के टीमें इस काम को 7-7 बार दोहरा चुकी है. रनों के लिहाज से भारतीय टीम की ये सबसे बड़ी जीत थी, इसके पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका को 93 रनों से मात दी थी.

लोकेश राहुल का धमाका 

आयरिश कप्तान के बल्लेबाजी के निमंत्रण को स्वीकारते हुए पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाये, इसमें लोकेश राहुल की 36 गेंदों पर 70 रन की पारी भी शामिल रही. सुरेश रैना और और अंत में बल्लेबाजी करने आये हार्दिक पांड्या ने स्कोर को 200 के पार पंहुचा दिया.

 

आयरलैंड के सामने 213 रन बनाते ही भारत ने खत्म की ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत 2

आयरिश टीम हुई ढेर 

इसके जवाब में  उतरी आयरिश टीम कहीं भी लय में दिखाई ही नहीं दी. शुरुआत से ही विकेट गिरने शुरू हुए, इसके बाद तो आयाराम और गयाराम की स्थिति हो गयी, मात्र 12.3 ओवर में 70 रनों पर पूरी टीम आलआउट होकर पवेलियन पहुच चुकी थी. आयरिश टीम के मात्र चार बल्लेबाज ही दहाई का आकड़ा पार कर सके. सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में गैर विल्सन रहे जिन्होंने 15 रनों का टीम के स्कोर में योगदान दिया.

 

आयरलैंड के सामने 213 रन बनाते ही भारत ने खत्म की ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत 3

 

विलियम पोर्टरफील्ड ने 14 रनों का योगदान दिया. आयरिस बल्लेबाजी भारतीय आक्रमण के सामने शुरुआत से ही बेबस नजर आई. पहला विकेट भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पॉल स्टीरलिंग के रूप में लिया. इसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी.

 

 

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे खूब शेयर, कमेंट और लाइक करे …..

 

 

Related posts

Leave a Reply