/

ENGvNZL: दूसरे मैच से भी बाहर रह सकते हैं कप्तान विलियम्सन, कोच ने किया खुलासा

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की 5 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज चल रही है। सीरीज का पहला मैच रविवार को हैमिलटन में हुआ था। जिसमें न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच 3 विकेट से अपने नाम कर चुकी है। सीरीज का अगला मैच बुधवार को है। अब देखना यह है कि दूसरे मैच में कौन सी टीम जीत का ख़िताब हसिल कर पाती है। यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

न्यूजीलैंड ने पहले मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान कने विलियम्सन के मैच न खेल पाने के बावजूद भी टीम का प्रदर्शन जबरदस्त रहा। कप्तान के न होने का असर टीम पर नज़र नहीं आया। विलियम्सन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पहला मैच नहीं खेल सके थे। साथ ही वह बुधवार को होने वाले दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। आगे आने वाले तीन मैचों में भी कुछ नहीं कहा जा सकता।

मार्क चैपमैन ने ली विलियम्सन की जगह

ENGvNZL: दूसरे मैच से भी बाहर रह सकते हैं कप्तान विलियम्सन, कोच ने किया खुलासा 1

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेस्सन का कहना है, कि 

“विलियम्सन मांसपेशियों में खिचाव के करण दूसरा मैच खेलने में भी असमर्थ होंगे। यदि विलियम्सन यह मैच खेलना चाहते हैं तो उन्हें साबित करना होगा कि पूरी तरह स्वस्थ हैं। अगर ऐसा नहीं होता है तो उनकी जगह चैपमैन को मैदान में उतारा जाएगा।”

केन विलियम्सन का सफ़र

केन विलियम्सन की काबिलियत से हम सभी परिचित है, उन्होंने करियर की शुरुआत अंडर- 17 के स्तर पर खेल कर की थी। 2007 में न्यूजीलैंड की कप्तानी करने से पहले ऑकलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। अहमदाबाद में भारत के खिलाफ अपने पहले मैच में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा।

2012 में केन ने खतरनाक तेज़ गेंदबाजो के खिलाफ नाबाद शतक जड़कर न्यूजीलैंड को अपमानजनक हार से बचाया। इसके बाद ही केन को न्यूजीलैंड का कप्तान बना दिया गया।

विलियम्सन वाकई में बहुत ही सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं, वह टेस्ट मैच में 5 बार वनडे इंटरनेशनल में 11 बार मैन ऑफ़ दा मैच जीत चुके हैं।

विलियम्सन टेस्ट मैच में  49.93 की औसत से अभी तक 4037 रन बना चुके हैं। जिसमें 13 शतक और 19 अर्द्धशतक शामिल है. वनडे में 48.02  की औसत से अभी तक 3666 रन बना चुके हैं। जिसमें 7 शतक और 25 अर्द्धशतक शामिल हैं।