धोनी की जान लेंगे अगर आप ये पांच काली सच्चाई, तो आप भी धोनी से करेंगे नफरत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी के करियर के 5 काले सच, जिसे जानने के बाद कम हो जायेगी धोनी की फैन फॉलोइंग 

धोनी के करियर के 5 काले सच, जिसे जानने के बाद कम हो जायेगी धोनी की फैन फॉलोइंग

एमएस धोनी दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक है. उनके दुनिया भर में करोड़ो क्रिकेट प्रशंसक है. आज हम आपकों अपने इस खास लेख में एमएस धोनी से जुड़े पांच ऐसे काले सच बताएंगे, जिन्हें जानकार आपकों भी काफी हैरानी होगी.

इन्लिगल ग्लव्स कर चुके है यूज  

धोनी के करियर के 5 काले सच, जिसे जानने के बाद कम हो जायेगी धोनी की फैन फॉलोइंग 1

आपकों बता दें, कि धोनी अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान इन्लिगल ग्लव्स का भी यूज कर चुके है. 2008 के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये सिडनी वनडे में वह ऐसा कर चुके है. उन्होंने ऐसा करके आईसीसी के नियम 40.2 का उलंघन किया था.

बकरी की दे चुके है बलि 

धोनी के करियर के 5 काले सच, जिसे जानने के बाद कम हो जायेगी धोनी की फैन फॉलोइंग 2

आपकों बता दें, कि एमएस धोनी पूजा के नाम पर बकरी की बलि भी दे चुके है. साल 2008 के दौरान जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की धरती में ट्राई सीरीज जीत कर आई, तो धोनी ने बकरी की बलि देकर अपनी इस जीत को सेलिब्रेट किया था.

एन श्रीनिवासन ने खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तानी में रखा बरक़रार

धोनी के करियर के 5 काले सच, जिसे जानने के बाद कम हो जायेगी धोनी की फैन फॉलोइंग 3

आपकों बता दें, कि एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम को साल 2011-12 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की धरती में 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था. इस समय तक धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान भी थे और चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक उस समय बीसीसीआई के अध्यक्ष रहे एन श्रीनिवासन थे.

खराब प्रदर्शन के बाद चयनकर्ता धोनी को कप्तानी से हटाना चाहते थे. जो जायज भी था, लेकिन धोनी को एन श्रीनिवासन के कहने पर    बरकरार रखा गया.

भगवान विष्णु के अवतार पर मैगजीन छापने की दी इजाजत 

धोनी के करियर के 5 काले सच, जिसे जानने के बाद कम हो जायेगी धोनी की फैन फॉलोइंग 4

आपकों बता दें, कि साल 2013 में बिजनेस टुडे मैगजीन ने धोनी की एक तस्वीर अपने कवर पेज पर छापी थी. धोनी इसमें भगवान विष्णु के अवतार पर नजर आ रहे थे. धोनी की इस तस्वीर की काफी आलोचना हुई थी.

फिक्सिंग में भी आ चुका है नाम 

धोनी के करियर के 5 काले सच, जिसे जानने के बाद कम हो जायेगी धोनी की फैन फॉलोइंग 5

आपकों बता दें, कि धोनी का नाम मैच फिक्सिंग में भी आ चुका है. चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक रह चुके एन श्रीनिवासन के दामाद ने चेन्नई का एक  मैच फिक्स किया था. जिसमे धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को 140 रन से भी कम रन पर आउट होना था और एक पुलिस अधिकारी ने अपनी जाँच में कहा था, कि धोनी  बात के लिए राजी हुए थे.

Related posts

Leave a Reply