ओली रोबिन्सन मामले के बाद इंग्लैंड को एक और झटका, आईसीसी ने लगाया जुर्माना 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर की पिछले कुछ दिनों में क्रिकेट जगत में काफी फजीहत हुई है। इंग्लैंड अपनी ही सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसका पहला टेस्ट मैच लॉर्ड्स में संपन्न हुआ। लॉर्ड्स में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ तो हो गया, लेकिन यहां मेजबान टीम की काफी किरकिरी हुई है।

इंग्लैंड टीम को झटके पर झटका

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वैसे तो मैच को बिना किसी मुश्किल के ड्रॉ करवा लिया, लेकिन इनकी टीम को काफी फजीहत झेलनी पड़ी है। क्योंकि इनके एक खिलाड़ी का विवाद में नाम सामने आया है।

ओली रोबिन्सन मामले के बाद इंग्लैंड को एक और झटका, आईसीसी ने लगाया जुर्माना 2

इंग्लैंड के लिए लॉर्ड्स में डेब्यू टेस्ट का मौका हासिल करने वाले युवा तेज गेंदबाज ओली रोबिन्सन का नाम 8-9 साल पहले अश्लील और नस्लीय ट्वीट करने में नाम सामने आया। जिसके बाद पूरी इंग्लैंड टीम का नाम खराब हुआ।

आईसीसी ने लगाया स्लो ओवर रेट का जुर्माना

अभी ओली रोबिन्सन के ट्वीट मामले को इंग्लैंड को झटका लगा ही था कि एक और झटका सोमवार को आईसीसी ने दिया है, जहां इंग्लैंड की टीम को स्लो ओवर रेट में दोषी पाया गया और आईसीसी ने जुर्माना ठोक दिया।

ओली रोबिन्सन मामले के बाद इंग्लैंड को एक और झटका, आईसीसी ने लगाया जुर्माना 3

आईसीसी ने सोमवार को एक प्रेस रिलीज जारी की। जिसमें उन्होंने इंग्लैंड पर लॉर्ड्स टेस्ट में स्लो ओवर रेट का दोष लगाया है। आईसीसी के मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने इंग्लैंड पर तय समय से 2 ओवर पीछे रहने पाया गया जिसके बाद मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

मैच फीस का 40 फिसदी जुर्माना, रूट ने स्वीकारा अपराध

आईसीसी ने अपनी प्रेस रिलीज जारी की, जिसमें कहा गया कि

“न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़े खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम फेंकती है खिलाड़ी पर उस प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगता है।”

ओली रोबिन्सन मामले के बाद इंग्लैंड को एक और झटका, आईसीसी ने लगाया जुर्माना 4

इंग्लिश कप्तान जो रूट ने इस प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया है। जिस कारण से किसी तरह की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। इंग्लैंड टीम पर ये दोष ग्राउंड अंपायर्स माइकल गॉफ और रिचर्ड कैटलब्रो, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने लगाए।