कटक एकदिवसीय में टीम इंडिया में हो सकता है यह एकमात्र बदलाव | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कटक एकदिवसीय में टीम इंडिया में हो सकता है यह एकमात्र बदलाव 

कटक एकदिवसीय में टीम इंडिया में हो सकता है यह एकमात्र बदलाव

3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले मुक़ाबले में इंग्लैंड को शानदार अंदाज़ में तीन विकेट से हराने के बाद भारतीय टीम कटक एकदिवसीय में एक सकरात्मक सोच के साथ मैदान पर उतरेगी.

पुणे एकदिवसीय में भारत ने 351 रनों का विशाल लक्ष्य 11 गेंदे शेष रहते ही हासिल किया था. मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और केदार जाधव ने शानदार शतक लगायें और भारत को एक यादगार जीत दिलाई.

पुणे एकदिवसीय में भारतीय गेंदबाज़ो ने बेहद लचर प्रदर्शन किया, हालाँकि भारत की जीत के बाद गेंदबाज़ो को कुछ राहत मिली थी, लेकिन कप्तान विराट कोहली एक आक्रामक कप्तान है और वह कटक एकदिवसीय में जीत के साथ सीरीज का कब्ज़ा करना चाहेगे, ऐसे में पुणे एकदिवसीय में लचर प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज़ उमेश यादव पर गाज गिर सकती हैं.सचिन, पोंटिंग, जयसूर्या जैसे बड़े खिलाड़ीयों का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे आगे निकले विराट कोहली

कटक एकदिवसीय में भारतीय कप्तान उमेश यादव को बाहर करके उनके स्थान पर भुवनेश्वर कुमार को मौका दे सकते हैं. 29 वर्षीय तेज गेंदबाज़ उमेश यादव ने पुणे एकदिवसीय में 7 ओवरों की गेंदबाज़ी के बाद 63 रन लुटाए और भारतीय दल के सबसे महंगे गेंदबाज़ रहे थे.

मौजूदा भारतीय टीम में उमेश यादव सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज़ है, लेकिन पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन बेहद ही ख़राब स्तर का रहा हैं. मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद टीम मैनेजमेंट ने उमेश को बतौर सबसे अनुभवी गेंदबाज़ एक रूप में और मौका दिया, जिसमे भी उमेश पूरी तरह से नाकाम रहे हैं.सचिन तेंदुलकर के ऊपर बना सचिन सागा वार्म अप गेम हुआ लांच, ऐसे करे डाउनलोड

उमेश यादव ने एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक 63 मैचो में 33.69 की औसत से 88 विकेट हासिल किये है, जिस दौरान उनका इकोनॉमिक दर बेहद ख़राब 6.01 प्रति ओवर रहा हैं. वही दूसरी ओर, भुवनेश्वर कुमार ने भारत के 57 एकदिवसीय मैचो में 38 की औसत से 60 विकेट हासिल किये है, जिस दौरान भुवि का इकोनॉमिक दर बेहद प्रभावशाली 4.89 प्रति ओवर रहा हैं.

Related posts