गेंद से छेड़छाड़ के मामले में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल ने की अपील

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में 1मैच का प्रतिबन्ध लगने के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल ने उठाया ये कदम 

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में 1मैच का प्रतिबन्ध लगने के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल ने उठाया ये कदम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गेंद से छेड़छाड़ के मामले में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल को सजा सुना दी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में चंडीमल पर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा था.  चंडीमल ने अपनी सफाई में कहा था कि उन्होंने बॉल टेम्परिंग नहीं की. आईसीसी ने उन्हें बॉल टेम्परिंग का दोषी करार दिया था.

 

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में 1मैच का प्रतिबन्ध लगने के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल ने उठाया ये कदम 1

 

 इस कड़ी में आगे बढ़ते हुए  श्रीलंकाई क्रिकेट कप्तान दिनेश चंडीमल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में छेड़छाड़ के लिए निलंबित कर दिया गया था, आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा निलंबित निलंबन के खिलाफ अपील की गई।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने चंडीमल परआरोप लगाया कि उन्होंने सेंट लूसिया में दूसरे टेस्ट के दौरान गेंद में मुह से कुछ ऐसा पदार्थ निकालकर गेंद को चमकाने का प्रयास किया, जबकि उन्होंने लार के द्वारा गेंद को चमकाने का प्रयास किया था.

 

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में 1मैच का प्रतिबन्ध लगने के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल ने उठाया ये कदम 2

 

चंडीमल ने अपील की है कि इस आधार पर उन्हें संदेह का लाभ देकर शनिवार को होने वाले टेस्ट मैच में खेलने का मौका दिया जाए. अब ये बोर्ड को तय करना है कि आने वाले शनिवार को चंडीमल को टीम में शामिल होने की अनुमति प्रदान की जाए या नहीं?

अभी हाल में ही कुछ ऐसे उदाहरण सामने आये है जिससे क्रिकेट को कलंकित करने का प्रयाश किया गया है, कुछ महीनो पहले आस्ट्रेलिया टीम के कुछ खिलाड़ियों ने गेंद से छेड़छाड़ करने का प्रयास किया. दोषी पाए जाने सभी को टीम से निलंबित कर दिया गया.

आस्ट्रेलिया के कप्तान कप्तान स्टेवन स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर को 1 साल के बैन कर दिया गया है. जबकि बेनक्राफ्ट को टीम से 9 महीने के लिए बाहर कर दिया गया है.

इसके बाद श्रीलंकाई कप्तान के इस रवैये के बाद क्रिकेट जगत में तहलका सा मच गया था. क्रिकेट के दिग्गजों ने इस तरह की हरकतों को बेहद शर्मनाक बताया था.

 

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे खूब शेयर, कमेंट और लाइक करे..

 

Related posts

Leave a Reply