दीपक चाहर ने खुद को नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी को दिया दूसरा वनडे जीताने का श्रेय 1

श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम सीमित ओवर की सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। इस समय दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसमें भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पहले दोनों ही वनडे मैच जीतने के साथ ही सीरीज में बहुत ही आसानी के साथ 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

दीपक चाहर ने भारतीय टीम को दिलायी जीत

इस सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में झटका मिल सकता था। जहां भारत करीब-करीब हार तक पहुंच गई थी। लेकिन टीम के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए भारत को हार के मुंह से निकाल कर जीत की मंजिल तक पहुंचाया।

दीपक चाहर ने खुद को नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी को दिया दूसरा वनडे जीताने का श्रेय 2

भारत के लिए कुछ समय पहले  करियर का आगाज करने वाले दीपक चाहर ने दूसरे वनडे मैच में भारत को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालते हुए 69 रनों की नाबाद पारी खेल जीत दिलाकर ही दम लिया। दीपक चाहर ने बड़ी ही समझदारी के साथ इस मैच को फिनिश किया।

दीपक ने मैच फिनिश करने का दिया धोनी को श्रेय

दीपक चाहर की इस पारी के बाद उनकी खूब तारीफ हो रही है। भारत के लिए मैच फिनिशर का काम करने वाले इस युवा तेज गेंदबाज ने इस पारी का श्रेय महेन्द्र सिंह धोनी को दिया है। दीपक चाहर ने साफ शब्दों में कहा कि उन्होंने मैच फिनिश करने की ये कला महेन्द्र सिंह धोनी से सीखी है।

दीपक चाहर ने खुद को नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी को दिया दूसरा वनडे जीताने का श्रेय 3

चेन्नई सुपर किंग्स में महेन्द्र सिंह धोनी की टीम से ही खेलने वाले दीपक चाहर ने कहा कि “धोनी का मुझ पर गहरा असर है। सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ही नहीं बल्कि शुरू से हमने देखा है कि कैसे वो करीबी मैच जिताते थे। वो हमेशा मुझसे कहते हैं कि मैच आखिर तक ले जाना तुम्हारे हाथ में है और अगर तुम ऐसा कर सके और तुम्हारे पास ओवर हों तो मैच रोमांचक हो सकता है, तो मैं वही कर रहा था। मैच को आखिरी ओवर तक खींचना था।”

मेरे हाथ में है प्रदर्शन करना चयन नहीं

दीपक चाहर ने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर भी बोले। जिसमें उन्होंने साफ कहा कि टीम में चयन करना उनके हाथ में नहीं है, उनके हाथ में सिर्फ प्रदर्शन करना ही है।

दीपक चाहर ने खुद को नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी को दिया दूसरा वनडे जीताने का श्रेय 4

चाहर ने कहा कि” टी20 विश्व कप अभी काफी दूर है। मेरा लक्ष्य यही है कि जब भी मौका मिले , मैं खुद को साबित करूं। चाहे बल्ले से या गेंद से।  चयन मेरे हाथ में नहीं है।मेरा काम प्रदर्शन करना है।”