फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय | Sportzwiki Hindi एशिया कप में फखर जमान को रोकने के लिए माइक हसी ने दिया भारतीय टीम को ये मंत्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय 

फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय
LONDON, ENGLAND - JUNE 18: Fakhar Zaman of Pakistan celebrates reaching his century during the ICC Champions Trophy Final between India and Pakistan at The Kia Oval on June 18, 2017 in London, England. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

एशिया क्रिकेट कप के इस साल होने वाले टूर्नामेंट की तारीखों का एलान होते ही विश्व क्रिकेट की दो सबसे बड़ी चिर विरोधी टीमें भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है। मंगलवार को क्रिकेट का एशिया कप का कार्यक्रम जारी किया गया। यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट में हर किसी की नजरें 19 सितंबर को होने वाले भारत-पाक मुकाबलें पर लगी है।

फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय 1

फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय 2

एशिया कप में भारतीय टीम की हैं फखर जमान को रोकने पर नजर

अब जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होने जा रही है तो इनके बारे में चर्चा भी शुरू हो चुकी है। इस समय पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान का बल्ला जमकर बोल रहा है। फखर जमान इन दिनों बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। ऐसे में कहीं ना कहीं एशिया कप के शेड्यूल के जारी होते ही भारतीय टीम ने भी इस बल्लेबाज के बारे में सोचना शुरू कर दिया होगा।

फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय 3

फखर जमान को रोकने के लिए डेविड हसी ने दिया भारतीय टीम को मंत्र

फखर जमान ने हाल ही में अपने 18वें वनडे मैच में ही 1000 रन पूरे कर विश्व क्रिकेट में वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 1 हजार रन के आंकड़े तक पहुंचने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। अब जब फखर जमान का सामना भारतीय टीम से होगा तो ये जंग भी बड़ी रोचक होगी लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ने भारतीय टीम को जमान को आउट करने का मंत्र दिया है।

Advice to Hassi's Indian bowlers, keep the pace of the ball in front of the futher in the Asia Cup

फखर को रोकने के लिए उन पर शुरूआत में डाले दबाव

तमिलनाडू प्रीमियर लीग के दौरान माइक हसी ने कहा कि “तो फखर जमान के खिलाफ भारतीय टीम की योजना अच्छी हो सकती है, कसी हुई लाइन और लैंथ होनी चाहिए। उन्हें बहुत परेशान करें और दबाव को बनाए रखने की कोशिश करें। कुछ ऐसे बिंदु हैं जिससे उन पर दबाव बनाया जा सकता है।

पहले तो उन्हें कुछ डॉट गेंदे खेलने पर मजबूर करें और फिर तो वो खुद ब खुद बड़े शॉट्स के लिए जाएंगे। मुझे लगता है कि गति में परिवर्तन उन पर काम कर सकता है। क्योंकि वो गेंद पर तेज से आते हैं तो गति में बदलाव फायदेमंद हो सकता है।

फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय 4

फखर है बहुत अच्छे खिलाड़ी, गेंदबाजी करना है मुश्किल

हसी ने आगे फखर को लेकर कहा कि “पाकिस्तान से फखर जमान की क्या जबरदस्त फॉर्म चल रही है। इससे वो अपनी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ लगाई गई सेंचुरी भूले नहीं होंगे। इसको ज्यादा समय भी नहीं हुआ है। वास्तव में ये एक रोमांचक खिलाड़ी हैं।

बहुत आक्रमक और तेजी से रन बनाने वाले, वो खुद का समर्थन करते हैं और बिना डरे खेलते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है क्योंकि वो मैदान की हर दिशा में शॉट्स खेलते हैं।  गेंदबाजों के लिए गलती करने का बहुत कम मार्जिन रह जाता है।”

फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय 5

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान की टीमें फेवरेट

हसी ने एशिया कप में भारत-पाक मुकाबले को लेकर कहा कि “एशिया कप से पहले देखकर लगता है कि भारत और पाकिस्तान फेवरेट हैं। दोनों ही टीमों ने कुछ रोमांचक क्रिकेट खेली है और क्वालिटी वनडे टीम हैं। लेकिन सरप्राइज पैकेज के रूप में अफगानिस्तान की टीम है।

किसी भी टीम में राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे गेंदबाज हो तो उनको हराना आसान नहीं होता है। इसलिए मान सकते हैं कि अगर वो पर्याप्त रन बनाते हैं तो उनको हराना आसान नहीं होगा।”

फखर जमान को एशिया कप में रोकने के लिए माइक हसी ने भारत को बताया ये अचूक उपाय 6

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply