भारतीय टीम को मिला नया वीरेंद्र सहवाग, खेलना का अंदाज बिलकुल वीरू जैसा 1

वीरेंद्र सहवाग भारतीय टीम के सबसे सफल ओपनर बल्लेबाजों में से एक माने जाते है. वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के लिए जमकर रन बनाये हुए है.  वीरेंद्र सहवाग अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते थे और उनकी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने कई मैच जीते है.

केएल राहुल के रूप में मिला भारत को दूसरा वीरेंद्र सहवाग 

भारतीय टीम को मिला नया वीरेंद्र सहवाग, खेलना का अंदाज बिलकुल वीरू जैसा 2

अगर यह कहा जाए, कि केएल राहुल के रूप में भारतीय टीम को एक और वीरेंद्र सहवाग मिल गया है, तो यह कहना शायद गलत नहीं होगा. वीरेंद्र सहवाग के ही तरह केएल राहुल भी ओपनिंग बल्लेबाजी करते है और बड़े-बड़े शॉट्स लगाते है. केएल राहुल वीरेंद्र सहवाग के तरह ही आसानी से चौके-छक्के लगाने की क्षमता रखते है.

सहवाग के तरह शुरूआती 6 ओवर का उठाते है फायदा 

भारतीय टीम को मिला नया वीरेंद्र सहवाग, खेलना का अंदाज बिलकुल वीरू जैसा 3

वीरेंद्र सहवाग के तरह ही केएल राहुल शुरूआती 6 ओवर का भरपूर फायदा उठाते है और गेंदबाजो की जमकर धुनाई करते है. सहवाग को भी शुरूआती 6 ओवर में बड़े-बड़े शॉट्स लगाना पसंद था और अब केएल राहुल को भी शुरूआती 6 ओवर में बड़े-बड़े शॉट्स लगाना पसंद है.

भारतीय टीम को मिला नया वीरेंद्र सहवाग, खेलना का अंदाज बिलकुल वीरू जैसा 4

सहवाग की निगरानी में खेलते है आईपीएल 

भारतीय टीम को मिला नया वीरेंद्र सहवाग, खेलना का अंदाज बिलकुल वीरू जैसा 5

आपकों बता दें, कि केएल राहुल सहवाग की निगरानी में ही आईपीएल खेल रहे है. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए केएल राहुल आईपीएल में खेलते है और सहवाग भी इस टीम के मेंटोर है. आईपीएल 2018 में शानदार बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने 14 मैचों में 559 रन बनाये थे.

शानदार रहा है अब तक का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

भारतीय टीम को मिला नया वीरेंद्र सहवाग, खेलना का अंदाज बिलकुल वीरू जैसा 6

केएल राहुल का अबतक का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर शानदार रहा है. केएल राहुल ने 24  टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के लिए 40.86 की शानदार औसत से अबतक 1512 रन बनाये है.

वही उन्होंने अपने खेले 10 वनडे मैचों में 35.43 की औसत से 248 रन बनाये है. केएल राहुल ने अपने 15 मैचों के टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 45.45 की औसत से व 146.63 के स्ट्राइक रेट से 500 रन बनाये हुए है.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment