भारत के खिलाफ वेस्ट इंडीज की 14 सदस्यीय टीम की घोषणा, लंबे समय बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी 1

मिताली राज की अगुवाई में भारतीय महिल टीम इस समय कैरेबियाई दौरे पर है, जहाँ उसे वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 वन-डे तथा पांच टी 20 मैच खेलना है. 6 नवम्बर को 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखरी तथा सिरीज निर्णायक मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 6 विकेट से एकतरफा जीत हासिल कर सिरीज 2-1 से अपने नाम की है. अब दोनों टीमें 10 नवम्बर से शुरु होने वाली टी 20 सिरीज के लिए पूरा जोर लगाएंगी.

वेस्ट इंडीज ने की 14 सदस्यीय टीम की घोषणा

बीते बुधवार को वेस्ट इंडीज क्रिकेट ने सेंट लूसिया और गुयाना में भारत के खिलाफ पांच टी 20 आई के लिए अपनी टीम की घोषणा की है. इस टीम में अनुभव तथा युवा खिलाडियों का मिश्रण है. टी 20 टीम में तथा वन डे टीम काफी हद तक सामान है बस कुछ खिलाड़ियों को जोड़ा गया है.

टीम इस प्रकार है- स्टैफ़नी टेलर (c), अनीसा मोहम्मद (vc), आलियाह अललेने, अफ़ी फ़्लेचर, शकेरा सेल्मन, हेले मैथ्यूज, चेडियन नेशन, चिनले हेनरी, स्टैनी-एन किंग, किश्नोना नाइट, नताशा मैकलीन, शबिका गजनबी, शम्मा कैंप

चिनले हेनरी की चोट के बाद हुई टीम में वापसी

भारत के खिलाफ अंतिम दो एकदिवसीय मैचों में चोट के कारण बाहर होने वाली चिनले हेनरी की वापसी की है.ओडीआई सीरीज के हारने के बाद, टीम के हर एक पहलु पर ध्यान दिया गया है , ”वेस्ट इंडीज महिला टीम की चयनकर्ता एन ब्राउन-जॉन ने कहा.

मुझे उम्मीद है कि चिनले हेनरी ने पहले वनडे के बाद टीम से बहार होने कारण अपने आपको टी 20 के लिए तैयार कर लिया होगा. हमें विश्वास है की वो अच्छा प्रदर्शन करेंगी.

टीम कर रही है टी 20 विश्वकप की तैयारी

ब्राउन आगे कहतीं हैं- शकीरा सेल्मन इस टीम में अपने अनुभव से गेंदबाजी आक्रमण में और अधिक मजबूती लाएगी। टीम का हमेशा से टी 20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन रहा है और यह श्रृंखला आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण है। हम इस सीरीज को आने वाले टी 20 विश्वकप में ध्यान देते हुए खेल रहें है.