“मैं स्टैंडबॉय था, लेकिन…” न्यूज़ीलैंड के 4 विकेट लेकर भावुक हुए मोहम्मद सिराज, विश्वकप में मौका ना मिलने का छलका दर्द 1

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जारी सीरीज में कहर बरपाते हुए तीसरे टी-20 में घातक प्रदर्शि किया। बता दें तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में जब भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई हो रही थी, तो वहीं तब मोहम्मद सिराज ने अपनी तूफ़ानी गेंदों से भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है। उन्होंने (Mohammed Siraj) कीवी टीम के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जिसके बाद उनकी हर तरफ तारीफ हो रही है। ऐसे में इनिंग्स ब्रेक के दौरान सिराज ने अपने घातक प्रदर्शन को लेकर क्या कहा आइये बताते है?

घातक प्रदर्शन करने के बाद Mohammed Siraj ने बताया अपना गेम प्लान

घातक प्रदर्शन करने के बाद Mohammed Siraj ने बताया अपना गेम प्लान
घातक प्रदर्शन करने के बाद Mohammed Siraj ने बताया अपना गेम प्लान

दरअसल भारतीय टीम की तरफ से न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने घातक प्रदर्शन किया और हर किसी को अपने प्रदर्शन से अपना दीवाना बना दिया। बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ जब सभी गेंदबाज पिट रहे थे, तो सिराज ने घातक प्रदर्शन कर कीवी टीम के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने पहली इनिंग्स के बाद अपने प्रदर्शन के बारे में बयान दिया।

बता दें कमेंटेटर ने जब मोहम्मद सिराज से कहा कि इतनी बढ़िया गेंदबाजी और जिस तरह से लय, लाइन और स्ट्रेंथ आपने प्राप्त किया, वो किसी और ने नहीं किया। तो इसका जवाब देते हुए सिराज ने कहा कि

”जैसे कि हाल ही में समाप्त हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मैं स्टैंडबॉय पर था, तो उस दौरान मैं अपने आप को तैयार कर रहा था कि कैसे अपनी लाइन और हार्ड लेंथ कैसे हिट करना है। मेरा बस ये प्लान था कि हार्ड लेंथ एक्सीक्यूट करते रहो।”

न्यूजीलैंड की एक अच्छी पार्टनरशिप पर जब सिराज से पूछा गया कि उनके दिमाग में क्या प्लान था? तो उन्होंने कहा कि ”विकेट पर हार्ड लेंथ आसान नहीं था, तो मुझे लगता कि शॉर्ट बाउंड्री को देखते हुए 160-165 का स्कोर बहुत बड़ा है, हालांकि हमारे गेंदबाजों को अच्छा काम करने का श्रेय जाता है।”

NZ vs IND: तीसरे टी-20 में Mohammad Siraj ने 4 विकेट चटकाए

NZ vs IND: तीसरे टी-20 में Mohammad Siraj ने 4 विकेट चटकाए
NZ vs IND: तीसरे टी-20 में Mohammad Siraj ने 4 विकेट चटकाए

बता दें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) स्विंग के अलावा लगातार 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें मौका नहीं दिया गया। हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज में मौका मिला और उन्होंने तीसरे टी20 में (IND vs NZ) न्यूजीलैंड की टीम की जमकर क्लास लगाई। बता दें पहले खेलते हुए कीवी टीम 19.4 ओवर में 160 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

एक समय उसका स्कोर 2 विकेट पर 130 रन था। ऐसे में लग रहा था कि टीम 180 रन के पार जाएगी। लेकिन तेज गेंदबाज सिराज ने इसके बाद 3 विकेट लेकर कीवी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोका और मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लिए। ये उनके टी20 करियर का बेस्ट प्रदर्शन रहा।