पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले यूएई दौरे पर न्यूजीलैंड को बड़ा झटका

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

यूएई दौरे से ठीक पहले न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, मार्टिन गुप्टिल चोट की वजह से बाहर 

यूएई दौरे से ठीक पहले न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका, मार्टिन गुप्टिल चोट की वजह से बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम संयुक्त अरब अमीरात में इन दिनों ऑस्ट्रेलिया टीम की मेजबानी कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस जंग के खत्म होने के तुरंत बाद पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी ही मेजबानी में यूएई में ही तीनों ही फॉर्मेट खेलने हैं। न्यूजीलैंड की टीम भी इसको लेकर तैयारी में जुट गई है।

न्यूजीलैंड टीम को यूएई के दौरे से पहले लगा बड़ा झटका

न्यूजीलैंड इन दिनों तो क्रिकेट से दूर हैं लेकिन जल्द ही संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड को 3 मैचों की टी-20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसका आगाज इसी महीनें 31 अक्टूबर को होगा।

न्यूजीलैंड के लिए पाकिस्तान के खिलाफ यूएई की परिस्थितियों में एक जबरदस्त चुनौती का सामना करना पड़ सकता है और इसी बीच न्यूजीलैंड टीम के यूएई दौरे से ठीक पहले एक बड़ा झटका लगा है।

मार्टिन गुप्टिल चोट के कारण पूरे यूएई दौरे से हुए बाहर

जी हां इस न्यूजीलैंड टीम के इस यूएई दौरे से ठीक पहले उनके सबसे अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को निराशाजनक रूप से बाहर होना पड़ा है।

न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड में मार्टिन गुप्टिल को चोट का सामना करना पड़ा। अपने स्ट्रेन में लगी इस चोट के बाद गुप्टिल का इस पूरे यूएई टूर से तो बाहर होना पड़ा लेकिन उम्मीद जतायी जा रही है कि वो श्रीलंका दौरे पर वापसी कर सकते हैं।

मार्टिन गुप्टिल को है आने वाले दौरे पर वापसी का भरोसा

मार्टिन गुप्टिल के इस तरह से चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट के प्रमुख लार्सन ने कहा कि “ये मार्टिन के लिए दुर्भाग्यशाली है। उन्हें अपनी चोट से ठीक होने में कुछ समय लग जाएगा। और इस गर्मी के लंबे सीजन को देखते हुए हमें ये सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हमें कोई जोखिम नहीं दोहराना है।”

तो वहीं मार्टिन गुप्टिल ने अपनी चोट को लेकर कहा कि “मेरे लिए सर्दी का सीजन अच्छा रहा पूरी तरह से चोट के बिना रहा और कुछ समय कैरेबियन में गुजारा। अच्छी तरह से ट्रेक पर लौटने के बाद इस तरह से चोट लगना निराशाजनक है।”

आगे एक गर्मी का बड़ा सीजन आ रहा है मुझे इसके लिए पूरी तरह से फिट होना है। मुझे अभी भी टेस्ट क्रिकेट से काफी उम्मीदें हैं। इसके लिए इसी सप्ताह ऑकलैंड में एक बड़ा कदम उठाने पर है। वैसे इस पुर्ववास के दौरान बिना कोई जोखिम लिए मजबूत वापसी की कोशिश है।”

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply