ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के मैदान पर भी जलवे बिखेर चुके है देखे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के मैदान पर भी जलवे बिखेर चुके है 

ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के मैदान पर भी जलवे बिखेर चुके है

फीफा का फीवर 14 जून से चल रहा है, जिसके बाद से इसमें तरह तरह की खबरे निकल सामने आ रही है. फीफा समर्थकों का हुजूम तो स्टेडियम में देखते ही बन रहा है. इस विश्वकप में लियोनल मेसी, नेमार और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

 

ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के मैदान पर भी जलवे बिखेर चुके है 1

 

ये दिग्गज तो फुटबॉल के खेल के लिए ही जाने जाते हैं, लेकिन क्रिकेट की बात करें तो कई ऐसे दिग्गज क्रिकेटर भी हैं जो फुटबाल के मैदान में भी हाथ आजमा चुके हैं. कभी ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के महारथी भी रहा चुके है, इन लोगों ने फ़ुटबाल के मैदान पर खूब पसीना बहाया है.

ये है  दिग्गज क्रिकेटर

 विवियन रिचर्ड्स 

 

ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के मैदान पर भी जलवे बिखेर चुके है 2

 

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स को दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. रिचर्ड्स चार बार 1975, 1979, 1983 और 1987 में क्रिकेट विश्व कप में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

अपने देश के लिए 121 टेस्ट मैच और 187 वनडे मैचों का प्रतिनिधित्व करने वाले रिचर्ड्स अपने देश के लिए फुटबॉल मैच भी खेल चुके हैं. 1974 में रिचर्ड्स 20 साल के थे तब उन्होंने फुटबॉल विश्व कप क्वॉलिफायर में एंटिगुआ के लिए फुटबॉल मैच भी खेला था.

  डेनिस काम्पटन 

 

ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के मैदान पर भी जलवे बिखेर चुके है 3

 

डेनिस कॉम्पटन ने भी क्रिकेट से पहले फुटबाल में हाथ आजमाए थे. उन्होंने नुनहेड एपफसी गुनर्स के लिए फुटबाल खेला था. गुनर्स के साथ 1948 में लीग खिताब और 1950 में एफए कप भी जीत चुके हैं. इसके अलावा वो इंग्लैंड के लिए भी 16 फुटबॉल मैच खेल चुके हैं. लेकिन इसमें कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं था.

   इयान बाथम 

 

ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के मैदान पर भी जलवे बिखेर चुके है 4

 

दुनिया के महान ऑलराउंडर्स में से एक इंग्लैंड के इयान बॉथम भी क्रिकेट के अलावा फुटबॉल में हाथ आजमा चुके हैं. बॉथम साल 1979 से 1985 के बीच येओविल टाउन और स्कनथोर्प युनाइटेड क्लब के लिए 11 फुटबाल मैच खेले थे.  टेस्ट और वनडे मिलाकर बॉथम ने 7313 रन बनाने के साथ ही 528 विकेट भी हासिल किए हैं.

   माइक गेटिंग 

 

ये दिग्गज क्रिकेटर फ़ुटबाल के मैदान पर भी जलवे बिखेर चुके है 5

 

इंग्लैंड के एक और बल्लेबाज माइक गेटिंग भी अपने देश के लिए क्रिकेट से पहले फुटबाल में हाथ आजमा चुके हैं. गेटिंग वेटफोर्ड क्लब के लिए रिजर्व के रूप में फुटबाल मैदान पर उतरे थे. क्रिकेट करियर में माइक गेटिंग ने 79 टेस्ट और 92 वनडे मैच खेले हैं.

ये वो दिग्गज क्रिकेटर है जिन्होंने फ़ुटबाल में भी हाथ आजमाए है.

 

 

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे खूब शेयर, कमेंट और लाइक करे ….

 

Related posts

Leave a Reply