राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने वाले शेन वार्न अब नज़र आएंगे मुख्य कोच की भूमिका में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने वाले शेन वार्न अब इस टीम के मुख्य कोच की भूमिका में आयेंगे नजर 

राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने वाले शेन वार्न अब इस टीम के मुख्य कोच की भूमिका में आयेंगे नजर

राजस्थान रॉयल्स ने अगले आईपीएल सीजन में और अधिक मजबूती से उतरने के लिए शेन वार्न को अब मुख्य कोच बना दिया है. पिछले सीजन में वह टीम के मेंटोर रहे थे.

फिक्सिंग मामले में बैन झेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम ने आईपीएल-2018 में वापसी की थी. टीम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था, मगर टॉप फॉर में जगह बनाने में कामयाब रही थी. इसके बाद प्ले ऑफ़ में केकेआर से हार का सामना करना पड़ा था.

सीजन शुरु होने से पहले ही लगा था टीम को बड़ा झटका

राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने वाले शेन वार्न अब इस टीम के मुख्य कोच की भूमिका में आयेंगे नजर 1 

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल का 11वां सीजन शुरु होने से पहले ही एक बड़ा झटका लगा था. दरसल टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ बॉल टेम्परिंग मामले के चलते आईपीएल से एक साल के लिए बैन कर दिए गए थे. इसके बाद अजिंक्य रहाणे को टीम की कमान सौंपी गयी थी.

रहाणे टीम के सही कॉम्बिनेशन को चुनने में सफल नहीं हो पाए. जिस कारण राजस्थान रॉयल लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी. हालांकि राहुल त्रिपाठी और कृष्णप्पा गौतम जैसे खिलाड़ियों राजस्थान की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन दिखाया था.

राजस्थान ने पिछले सीजन में कुल 15 मैच खेले. जिसमें आठ में उसे हार मिली जबकि सात में जीत दर्ज की. वहीं पॉइंट टेबल में सात जीत के साथ 14 अंक प्राप्त किए थे और चौथे नंबर पर रही.

राजस्थान रॉयल्स को पहले सीजन में जीत दिलायी थी शेन वार्न ने 

राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने वाले शेन वार्न अब इस टीम के मुख्य कोच की भूमिका में आयेंगे नजर 2

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी. पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभाल रहे थे ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न. वार्न ने टीम का शानदार नेतृत्व करते हुए पहले सीजन का चैंपियन बना दिया था. इसके बाद के सीजन में वह राजस्थान की कमान संभालते ही नज़र आए और 2011 में उन्होंने अपना अंतिम आईपीएल सीजन खेला था. वहीं अब वह अगले सीजन में टीम के मुख्य कोच की भूमिका में नज़र आएंगे.

Related posts

Leave a Reply