कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत, टॉप 5 में है ये खिलाड़ी 

कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत, टॉप 5 में है ये खिलाड़ी

वनडे क्रिकेट में अच्छे बल्लेबाजी औसत की बहुत अहमियत होती है. आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में वनडे क्रिकेट के उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जिनका वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे अच्छा बल्लेबाजी औसत है.

आइये डालते है एक नजर सबसे ज्यादा औसत रखने वाले बल्लेबाजों पर :

जॉनी बेरिस्टों 

कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत, टॉप 5 में है ये खिलाड़ी 1

वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे अच्छा औसत रखने के मामले पर पहले नंबर में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेरिस्टों आते है. जॉनी बेरिस्टों इंग्लैंड की टीम के लिए अबतक 47 वनडे मैच खेल चुके है. जिसमे उन्होंने 52.68 ,की औसत से 1844 रन बना लिए है.

एबी डिविलियर्स 

कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत, टॉप 5 में है ये खिलाड़ी 2

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स वनडे क्रिकेट में सबसे अच्छा औसत रखने के मामले पर चौथे स्थान में आते है. एबी डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका टीम के लिए कुल 228 वनडे मैच खेले है. जिसमे उन्होंने साउथ अफ्रीका की टीम के लिए 53.50 की औसत से कुल 9577 रन बनाये है.

माइकल बेवन 

कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत, टॉप 5 में है ये खिलाड़ी 3

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल बेवन वनडे क्रिकेट में सबसे अच्छा औसत रखने के मामले पर तीसरे स्थान में आते है. माइकल बेवन ने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए कुल 232 वनडे मैच खेले है. जिसमे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए 53.58 की औसत से कुल 6912 रन बनाये है.

विराट कोहली 

कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत, टॉप 5 में है ये खिलाड़ी 4

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस सूची के दुसरे स्थान पर आते है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अबतक भारतीय टीम के लिए कुल 208 वनडे मैच खेल चुके है. जिसमे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 208 वनडे मैचों में कुल 58.10 की शानदार औसत से 9588 रन बनाये है.

रयान टेन डसकाटा 

कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का है वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत, टॉप 5 में है ये खिलाड़ी 5

होलैंड के रयान टेन डसकाटा वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे अच्छा औसत रखने के मामले पर पहले नंबर में आते है. होलैंड के रयान टेन डसकाटा ने कुल 33 वनडे मैच अपने देश के लिए खेले हुए है. जिसमे रयान टेन डसकाटा ने 67.00 की शानदार औसत से 1541 रन बनाये हुए है. अपने वनडे क्रिकेट करियर में रयान ने 9 अर्धशतक व 5 शतक लगाये.

Related posts

Leave a Reply