मोंटी पानेसर ने बताए विराट कोहली की सफलता के पीछे का राज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम की सफलता का मोंटी पानेसर ने बताया राज, कही ये बात 

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम की सफलता का मोंटी पानेसर ने बताया राज, कही ये बात
इमेज सूत्र: विराट कोहली फैन क्लब

विराट कोहली की अगुवायी में भारतीय क्रिकेट टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। साल 2019 का भी अंत हो गया है लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम जिस सफलता की ट्रेक पर चल रही है उस पर कायम है और आने वाले समय में भी इसी तरह की सफलता को बरकरार रखने का जुनून दिखाया है।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का जबरदस्त प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में अपने पूरे शबाब और टॉप पर है जहां से वो हर विरोधी टीम को आसानी से धूल चटाते नजर आ रहे हैं। चाहे कोई भी फॉर्मेट क्यों ना हो भारतीय टीम का विश्व क्रिकेट में एक अलग ही रुतबा काम हो चुका है।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम की सफलता का मोंटी पानेसर ने बताया राज, कही ये बात 1

बतौर कप्तान विराट कोहली जबरदस्त सफलता हासिल कर रहे हैं। इसी कारण से ही तो हाल ही में विजडन ने विराट कोहली को इस पूरे दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम चुनी जिसका कप्तान नियुक्त किया। विराट कोहली के लिए ये अपने आपमें बहुत बड़ा सम्मान हैं जहां वो इस पूरे दशक की टीम के कप्तान चुने गए।

मोंटी पानेसर ने बताया विराट कोहली और टीम की सफलता का राज

टेस्ट ही नहीं बल्कि भारतीय टीम का टी20 और वनडे फॉर्मेट में भी विराट कोहली की कप्तानी में जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम जिस तरह से एक के बाद एक सफलता का परचम लहरा रही है उसे देखते हुए तो हर किसी के मन में उनकी सफलता राज जानने की उत्सुकता है।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम की सफलता का मोंटी पानेसर ने बताया राज, कही ये बात 2

उसी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पानेसर ने विराट कोहली की सफलता का राज बयां किया है। मोंटी पानेसर ने कहा कि  “मुझे लगता है कि विराट कोहली ने टीम का रवैया बदल दिया है। जब तक भारतीय टीम जीत रही है यहीं मुख्य बात है। विराट कोहली के पास विकल्प हैं। क्या ऐसा नहीं है? उनके पास अंगुली से स्पिन कराने वाले गेंदबाज हैं, कलाई से स्पिन कराने वाले गेंदबाज हैं। उन्हें तो शायद बस इसका चुनाव करना होता है कि कौन सा खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। अगर वे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो विराट कोहली खिलाड़ियों के दूसरे समूह का चयन कर सकते हैं। विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उसके पीछे वजह ये है कि वे जानते हैं कि उनके पास 15 से 20 खिलाड़ियों का ग्रुप है। जिसमें से वो टीम चुन सकते हैं। और वो ये भी जानते हैं कि ये सभी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं।”

न्यूजीलैंड को हरा देगी भारत

मोंटी पानेसर ने भारत के अगले प्रमुख दौरे जहां पर भारतीय टीम को न्यूजीलैंड जाना है उसे लेकर अपनी राय देते हुए कहा कि “विराट कोहली के पास बढ़िया तेज गेंदबाजी आक्रमण है। इस लिहाज से भारत को न्यूजीलैंड को हरा देना चाहिए।”

विराट कोहली

Related posts