इमोशन से नहीं खेला जाता है क्रिकेट, सिर्फ फिट खिलाड़ियों की ही जरुरत : कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अम्बाती रायडू और मोहम्मद शमी को विराट कोहली ने लगाई फटकार, कहा इमोशन से नहीं खेला जाता क्रिकेट 

अम्बाती रायडू और मोहम्मद शमी को विराट कोहली ने लगाई फटकार, कहा इमोशन से नहीं खेला जाता क्रिकेट

इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. जिसमे दोनों ने कई रोचक बाते कही है.

हर सीरीज हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण

अम्बाती रायडू और मोहम्मद शमी को विराट कोहली ने लगाई फटकार, कहा इमोशन से नहीं खेला जाता क्रिकेट 1

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने साफ़ तौर पर कहा, “हर सीरीज हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमारे लिए कोई गेम भी घर पर नहीं है हमारे लिए सब गेम घर के बाहर जैसे है. हमें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि हम घर में खेल रहे है या घर के बाहर खेल रहे है. 

हम चाहे मुंबई में खेले या दिल्ली में या फिर लंदन या जोहनसबर्ग में हमारे लिए सबसे अहम 22 गज की पट्टी पर अच्छा क्रिकेट खेलना है.  आपकों अगर कही भी टेस्ट मैच जीतना है तो आपकों 20 विकेट लेने होंगे.”

अहम सीरीज में लेने पड़ते है कड़े फैसले 

अम्बाती रायडू और मोहम्मद शमी को विराट कोहली ने लगाई फटकार, कहा इमोशन से नहीं खेला जाता क्रिकेट 2

विराट ने आगे अपने बयान में कहा, “विराट कोहली ने जब हम साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेल रहे थे, तो दुसरे टेस्ट के बाद ही लोग कह रहे थे, कि हम अच्छा क्रिकेट नहीं खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद हमने तीसरा टेस्ट मैच जीता था और उस तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के आत्मविश्वास ने हमें वनडे और टी-20 सीरीज भी साउथ अफ्रीका में जीतायी थी. 

बहुत से लोग जब आप टेस्ट मैच खेल रहे होते हो, तो आपकों ब्लेम करते है. वह आपके फैसलों की भी आलोचना करते है, लेकिन विदेशी दौरो में कभी कड़े फैसले लेने पड़ते है. हमने जसप्रीत को अफ्रीका मौका दिता था और उसने तीसरे टेस्ट में करीब 144 की रफ़्तार से भी गेंद कराई थी. हम सिर्फ आगे की ओर सोच रहे होते है और यह किसी भी टीम के लिए काफी अहम होता है, कि आगे की ओर भी सोचे.”

इमोशनल होकर क्रिकेट नहीं खेला जाता

अम्बाती रायडू और मोहम्मद शमी को विराट कोहली ने लगाई फटकार, कहा इमोशन से नहीं खेला जाता क्रिकेट 3

विराट ने आगे अपनी टीम की फिटनेस को लेकर कहा, “इमोशनल होकर क्रिकेट नहीं खेला जाता है. अगर आप इमोशन नहीं होंगे और टीम में फिट खिलाड़ियों को जगह देंगे, तो आपकों जरुर इसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे. इसलिए टीम की फिटनेस अच्छी होना बहुत महत्वपूर्ण है.”

Related posts

Leave a Reply