वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहली बल्लेबाजी का लिया फैसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का लिया फैसला 

वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. आज विश्व कप का 39वां मैच दो महाद्वीपों के बीच खेला जाएगा और वो है  श्रीलंका और वेस्टइंडीज आज के मैच मे वेस्टइंडीज एक गौरवान्वित विदाई चाहती है, पर श्रीलंका की नजर अभी भी सेमीफाइनल के रस्ते पर अटकी है.

चेस्टर-ले-स्ट्रीट के मैदान पर बल्लेबाजों को मिलेगी मदद

श्रीलंका

वेल्स के शहर चेस्टर-ले-स्ट्रीट मे इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच खेला जाएगा. आज की पिच वैसे तो बल्लेबाजो का सहयोग करती है पर यह विश्व कप है इसलिए पिच पूरी तरह से एक टीम का साथ नहीं देगी.

शुरू के ओवरों मे अगर गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी की तो विकेट झटक सकते है, पर बाद मे बल्लेबाजों के लिए 300 तक का स्कोर बनाना कोई बड़ी बात नहीं होगी. इससे पहले श्रीलंका ने इसी मैदान पर गेंदबाजी चुन कर दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का स्वाद चखा था.

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस

श्रीलंका

मैच की शुरुआत वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर के टॉस जीतने के साथ शुरू हुआ होल्डर ने श्रीलंका की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया.

श्रीलंका यह मैच जीत कर सेमीफाइनल मे जगह बनाना चाहेगा, वही वेस्टइंडीज एक शानदार प्रदर्शन करना चाहेगा.

बारिश नहीं बिगड़ेगी वेस्टइंडीज और श्रीलंका का मैच

वेस्टइंडीज

जब से इस विश्व कप मे बारिश ने कई मैचों पर पानी फेर दिया है तब से दर्शक मैच से पहले वहा के मौसम का मिजाज जरुर जानना चाहते है, वैसे तो इंग्लैंड कके मौसम के लिए कुछ कहा नहीं जा सकता है.

फिलहाल मे मौसम वैज्ञानिकों की माने तो चेस्टर-ले-स्ट्रीट आज बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे है पर बादल छाए रहेंगे. यह दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है.

प्लेइंग इलेवन

Teams:
Sri Lanka (Playing XI): Dimuth Karunaratne(c), Kusal Perera(w), Avishka Fernando, Kusal Mendis, Angelo Mathews, Lahiru Thirimanne, Dhananjaya de Silva, Isuru Udana, Jeffrey Vandersay, Kasun Rajitha, Lasith Malinga

West Indies (Playing XI): Chris Gayle, Sunil Ambris, Shai Hope(w), Nicholas Pooran, Shimron Hetmyer, Jason Holder(c), Carlos Brathwaite, Fabian Allen, Shannon Gabriel, Sheldon Cottrell, Oshane Thomas

 

Related posts