इस खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट से मात्र 30 साल की उम्र में ही लिया संन्यास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शोएब मलिक के संन्यास के ऐलान के बाद, इस खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट से मात्र 30 साल की उम्र में ही लिया संन्यास 

शोएब मलिक के संन्यास के ऐलान के बाद, इस खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट से मात्र 30 साल की उम्र में ही लिया संन्यास

पाकिस्तान के अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर शोएब मलिक ने सोमवार को अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी. पाकिस्तान के शोएब मलिक ने अपने एक बयान में कहा था, साल 2019 विश्व कप के बाद में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लूँगा. मैं साल 2019 में अपने प्रदर्शन और फिटनेस को देखूंगा और उसी के आधार पर टी-20 क्रिकेट में आगे खेलने या ना खेलने का निर्णय लूँगा. हालाँकि, मैं वनडे क्रिकेट को साल 2019 विश्व कप के बाद पक्का अलविदा कह दूंगा.

मलिक के बाद सैनट्रे ने भी किया संन्यास का ऐलान 

शोएब मलिक के संन्यास के ऐलान के बाद, इस खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट से मात्र 30 साल की उम्र में ही लिया संन्यास 1

आपकों बता दें, कि क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक शोएब मलिक के संन्यास के ऐलान के बाद बुधवार को ही काउंटी क्रिकेट में खेलने वाले तेज गेंदबाज जैक सैनट्रे ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

आपकों बता दें, कि जैक सैनट्रे काउंटी क्रिकेट में वोर्स्टशायर की टीम के लिए खेलते थे. उन्होंने साल 2009 में वोर्स्टशायर के लिए नॉटिंघमशायर के खिलाफ अपना डेब्यू किया था.

पीठ की समस्या के चलते 30 साल की उम्र में लिया संन्यास 

शोएब मलिक के संन्यास के ऐलान के बाद, इस खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट से मात्र 30 साल की उम्र में ही लिया संन्यास 2

आपकों बता दें, कि वह लम्बे समय से अपनी पीठ की समस्या से जूझ रहे थे. जिसके बाद उन्होंने मात्र 30 साल की उम्र में ही क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले लिया है.

अपने एक बयान में जैक ने कहा,

मुझे इस बात का ऐलान करते हुए बहुत निराशा हो रही है, कि मैं सभी तरह के फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं. मुझे डॉक्टरों की सलाह है, कि पीठ की समस्या के चलते मुझे आराम करना चाहिए, इसलिए मैं मात्र 30 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. मैं अपने टीम मैनेजमेंट और साथी खिलाड़ियों का धन्यवाद करना चाहता हूं.”

266 विकेट हासिल किये प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 

आपकों बता दें, कि जैक ने 92 प्रथम श्रेणी मैचों में 29.25 की औसत से 266 विकेट हासिल किये. वही उन्होंने लिस्ट ए करियर के 73 मैचों में 30.43 की औसत से 92 विकेट हासिल किये.

Related posts

Leave a Reply