हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ हवा में उड़ते हुए कैच लेकर सभी को अचंभित किया, देखें वीडियो 1

भारतीय महिला क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच एंटिगा के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम पर सीरीज का पहला वनडे मैच खेला गया। वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस रोमांचक मुकाबले को वेस्टइंडीज ने एक रनों से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढत बना ली।

हरमन ने किया अचंभित

हरमनप्रीत कौर

भारत महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने लॉन्ग ऑन पर अपने कैच से सभी को अचंभित कर दिया। विंडीज की कप्तान टेलर बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने शतक की तरफ बढ़ रही थी और 94 रन बना चुकी थी।

टेलर ने एकता बिष्ट की गेंद को लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का जड़ने की कोशिश ले लेकिन वहां फील्डिंग कर रही हरमनप्रीत कौर में हवा में उछले हुए एक हाथ से गेंद को लपक लिया। कैच लेने के लिए वह जमीन से कई फीट ऊपर उछल गयीं थी।

225 रन बनाये

हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ हवा में उड़ते हुए कैच लेकर सभी को अचंभित किया, देखें वीडियो 2

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज नताशा मैक्लेन ने अर्धशतक बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। मध्यक्रम में कप्तान टेलर के अलावा चेडीन नेशन ने 43 रनों की पारी खेली।

हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ हवा में उड़ते हुए कैच लेकर सभी को अचंभित किया, देखें वीडियो 3

वेस्टइंडीज महिला टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन बनाये। भारत के लिए दीप्ति शर्मा और शिखा पांडे को दो-दो सफलता मिली। पूनम यादव, झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट को एक-एक विकेट मिला।

एक रनों से मिली हार

हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ हवा में उड़ते हुए कैच लेकर सभी को अचंभित किया, देखें वीडियो 4

प्रिया पुनिया और जेमिमा रोड्रिग्स ने टीम को शानदार शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए दोनों ने 78 रन जोड़े। प्रिया पुनिया ने 75 और जेमिया ने 41 रनों की पारी खेली। हालाँकि, उनके बाद कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं पाया।

मैच के अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी लेकिन अनीसा मोहम्मद ने पूनम यादव को आउट कर वेस्टइंडीज को एक रनों से रोमांचक जीत दिला दी। मोहम्मद ने मैच में 5 विकेट चटकाए। सीरीज का दूसरा मुकाबला तीन नवंबर को खेला जायेगा।

देखें कैच का वीडियो: