केपटाउन ब्लिट्ज टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने हाशिम अमला | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केपटाउन ब्लिट्ज टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने हाशिम अमला 

केपटाउन ब्लिट्ज टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने हाशिम अमला

अभी हालही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने वाले साउथ आफ्रिका के दिग्गज शलामी बल्लेबाज हाशिम अमला को साउथ अफ्रीका की घरेलु मंजाशी टी 20 लीग की केपटाउन ब्लिट्ज टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है. अमला सन्यास के बाद पहली बार किसी टीम के सलाहकार के रूप में काम करने जा रहे हैं.

हाशिम आमला के अनुभव से युवा बल्लेबाजों को होगा फायदा

हाशिम अमला को टीम का सलाहकार बनाने के बाद केपटाउन ब्लिट्ज के कोच एश्वेल प्रिंश कहते हैं

केपटाउन ब्लिट्ज टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बने हाशिम अमला 1

हाशिम का खेल में अनुभव और ज्ञान बहुत अधिक है। हम उन्हें अपने मैनेजमेंट में लाने के लिए तत्पर हैं. टीम में स्पष्ट रूप से होनहार युवा बल्लेबाज हैं, और मुझे लगता है कि वे हाशिम अमला के आसपास होने से बड़े पैमाने पर लाभान्वित होंगे। मुझे कोई संदेह नहीं है कि अगर उसने ऐसा किया तो वह इस पर बहुत अच्छा काम नहीं करेगा.

सिर्फ दो मैच के लिए ही टीम के साथ रहेंगे हाशिम अमला

आपको बता दें कि 36 वर्षीय हाशिम ने विश्वकप के तुरंत बाद ही अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट्स से संन्यास की घोषणा की थी. मगर उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि वह घरेलु मैच खेलते रहेंगे. हाशिम अमला केवल दो मैच के लिए (8 नवम्बर व 10 नवम्बर) ही टीम के साथ रहेंगे. इसके बाद वो 15 नवंबर को अबुधाबी में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाली टी10 लीग खेलने के लिए अबुधाबी चले जायेंगे.

हाशिम को कर्नाटका टस्कर्स का कप्तान चुना गया है. वहीँ दूसरी तरफ सिक्सर किंग के नाम से जाने जाने वाले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाडी युवराज सिंह भी इस बार टी 10 लीग में दर्शकों को अपनी बल्लेबाजी से खूब इंटरटेन करने वाले हैं.

15 नवम्बर से शुरू होगी टी 10 लीग

टी 10 लीग की शुरुआत शुक्रवार 15 नवम्बर से होने जा रही है. अमला को लीग का पहला मैच बंगाल टाइगर्स के विरुद्ध 16 नवम्बर से भारतीय समय अनुसार 3:30 बजे से खेलना है. हाशिम अमला पहली बार टी 10 लीग खेलने वाले हैं.

इसके पहले उन्होंने कई टी 20 लीग खेली हैं, जिसमे आईपीएल भी शामिल है. आईपीएल में उन्होंने किंग्स XI पंजाब के लिए 2018 में शानदार खेल दिखाया था. हालाँकि उन्हें 2019 के आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था.

Related posts