10 आलराउंडर खिलाड़ी को हार्दिक पंड्या के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा, नंबर 2 पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

10 आलराउंडर खिलाड़ी को हार्दिक पंड्या के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा, नंबर 2 हर मामले में बेहतर 

10 आलराउंडर खिलाड़ी को हार्दिक पंड्या के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा, नंबर 2 हर मामले में बेहतर
हार्दिक पांड्या
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

आलराउंडर खिलाड़ी टीम में मौजूद होने से प्लेइंग इलेवन को संतुलन मिलता है. जिसके कारण आप टीम में ज्यादा बल्लेबाज और ज्यादा गेंदबाज हो जाते हैं. जो किसी भी कप्तान को ज्यादा आत्मविश्वास प्रदान करते हैं. भारतीय टीम के पास मौजूदा समय में रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पंड्या के रूप में दो आलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं.

अब हार्दिक पंड्या पीठ में निचले हिस्से ही सर्जरी करा चुके है. जिसके कारण अब उन्हें क्रिकेट से लगभग 6 महीने दूर रहना होगा. जिसके कारण भारतीय टीम को अब उनके विकल्प की तरफ देखना होगा. जो टीम को संतुलन प्रदान कर सके और नया मैच विनर बन सके.

हार्दिक पंड्या की जगह भारतीय टीम अब 10 खिलाड़ियों पर अपनी नजर बनाये. अब भारतीय टीम इन दस खिलाड़ियों को अजमाना चाहेंगी. जिससे उन्हें हार्दिक पंड्या की कमी ना महसूस हो. टीम को एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो अंत के ओवरों में आक्रामक गेंदबाजी कर सके और गेंदबाजी भी अच्छी करें.

1.विजय शंकर

10 आलराउंडर खिलाड़ी को हार्दिक पंड्या के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा, नंबर 2 हर मामले में बेहतर 1

जब पिछली बार हार्दिक पंड्या को चोट लगी थी. उस समय उनकी जगह टीम में विजय शंकर को ही मौका दिया गया था. जहाँ पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके ही टीम में अपनी जगह बनाई थी और उसके बाद विश्व कप टीम का हिस्सा बने थे. हालाँकि उनकी वापसी चोट सही होने के बाद भी नहीं हो पाई.

विजय शंकर ने अब तक भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट के 12 मैच में 31.85 के औसत से 223 रन बनाये हैं और 4 विकेट भी अपने नाम किया है. जबकि टी20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने अब तक 9 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 25.25 के औसत से 101 रन बनाये हैं और इसके साथ ही उन्होंने 5 विकेट भी लिए हैं.

हाल में ही विजय शंकर ने चोट से वापसी करते हुए विजय हजारे ट्रॉफी खेली. जहाँ पर उन्होंने लगातार रन बना कर दिखाया है. जो पंड्या की तरह आक्रामक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. जबकि गेंदबाजी में भी अब उनके सुधार नजर आ रहा है.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts