10 बल्लेबाज और उनके मजाकिया बल्लेबाजी स्टांस, दिग्गज खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

10 बल्लेबाज और उनके मजाकिया बल्लेबाजी स्टांस, दिग्गज खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल 

10 बल्लेबाज और उनके मजाकिया बल्लेबाजी स्टांस, दिग्गज खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में सबसे ज्यादा ध्यान बल्लेबाज अपने स्टांस पर लगाते हैं. कई बार ख़राब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ी अपने स्टांस में बदलाव करते भी है. जिससे वो चाहते हैं की गेंद को समझने में उन्हें ज्यादा आसानी होगी. कई बार बल्लेबाजो को बहुत ज्यादा काम भी आती है.

जब बल्लेबाज अपने स्टांस में बदलाव कर रहे होते हैं. उस समय कई बार वो मजाकिया बल्लेबाजी स्टांस भी प्रयोग में लाते हैं. ऐसा करने वाले कोई एक या दो बल्लेबाज नहीं है. बल्कि कई खिलाड़ियों के बल्लेबाजी स्टांस को देखकर हंसी आ जाती है. जिसे कभी तकनीकि रूप से सक्षम नहीं माना जाता है.

आज हम आपको ऐसे ही 10 बल्लेबाजो के बारें में बताएँगे. जिनका बल्लेबाजी स्टांस बहुत ज्यादा मजाकिया भी रहा है. हालाँकि कई बार इस तरह के बल्लेबाजी स्टांस को आजमाने के कारण वो बहुत फेमस हुए और उनकी बल्लेबाजी में भी एक बहुत बदलाव भी नजर आया.

1.शिवनारायण चन्द्रपॉल

10 बल्लेबाज और उनके मजाकिया बल्लेबाजी स्टांस, दिग्गज खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल 1

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चन्द्रपॉल का बल्लेबाजी स्टांस भी बहुत ही अलग था. जिसे देखकर बहुत ज्यादा हंसी आती थी. लेकिन इस बल्लेबाजी स्टांस ने उनके लिए बहुत काम किया था. उन्होंने हजारों रन इसी अंदाज में बल्लेबाजी करके बनाया था.

शिवनारायण चन्द्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए 164 टेस्ट मैच में 51.37 के औसत से 11867 रन बनाये थे. जिसमें 30 शतक और 66 अर्द्धशतक भी शामिल है. इस बीच 2 दोहरे शतक भी इस लिस्ट में शामिल रहे हैं. चन्द्रपॉल ने 268 एकदिवसीय मैच में 41.41 के औसत से 8778 रन बनाये.

चन्द्रपॉल जब स्टांस लेते थे. उस समय उनका सीना गेंदबाज की तरफ जबकि बल्ले का मुहँ उनके पैरो की तरफ होता था. उसके बाद भी वो अपनी टीम के लिए एक दिग्गज खिलाड़ी के रूप में आगे आयें. उनकी पहचान भी इसी अंदाज में खेलने के कारण ही होती है.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts