कोच कुंबले और कप्तान कोहली के बीच विवाद सुलझाने के लिए टीम इंडिया के होटल पहुंचे गांगुली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोच कुंबले और कप्तान कोहली के बीच विवाद सुलझाने के लिए टीम इंडिया के होटल पहुंचे गांगुली 

कोच कुंबले और कप्तान कोहली के बीच विवाद सुलझाने के लिए टीम इंडिया के होटल पहुंचे गांगुली
pc: getty images

4 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मैच के शुरू होने से पहले अगर भारतीय प्रशंसक किसी बात से सबसे ज्यादा दुखी है तो वो बात है भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच चल रहे टकराव की खबरों से, मिडिया में आजकल इन दोनों के बीच चल रहे टकराव की खबरे सुर्खियों में है.  इस बात का खुलासा तो अभी नहीं हो पा रहा है, कि इस बात में कितनी सच्चाई है कि नहीं. मगर भारतीय प्रशंसको को इस खबर ने बहुत दुखी किया हुआ है.विराट-धोनी नहीं बल्कि ग्लेन मैकग्रा के अनुसार ये 2 भारतीय खिलाड़ी जीतेंगे भारत के लिए चैम्पियन्स ट्राफी 2017

मगर अब खबर यह भी आई है, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच चल रहे झगड़े को निपटाने के लिए भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय टीम के होटल में पूरी टीम से मिलने पहुचे. गांगुली ने कोच कुंबले सहित सभी खिलाड़ियों से बात करी. और भारतीय ड्रेसिंग रूम का पूरा जायजा लिया. गांगुली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति का हिस्सा है जिसमें सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हैं.

ये रोचक 10 बाते है कोहली और कुंबले के बीच चल रहे विवाद कि

1. क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य सौरव गांगुली ने शुक्रवार को भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले पर फीडबैक के लिए इंग्लैंड में भारतीय टीम के होटल में सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की.

2. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और बीसीसीआई के महाप्रबंधक (क्रिकेट) एम वी श्रीधर ने भी गुरुवार को इस मुद्दे में भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ बैठक की.

3. अमिताभ चौधरी ने कहा था की भारतीय टीम में कोच कुंबले को लेकर कोई असंतोष नहीं है.

4. भारतीय मीडिया के कुछ  रिपोर्टों के मुताबिक,  कुंबले और कोहली के बीच बीसीसीआई शांति बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन यह मतभेद इतना गहरा गया है कि कोहली और कुंबले के बीच सुलह बन पाना मुश्किल हो गया है.

5. सौरव गांगुली ने भी अमिताभ चौधरी की तरह कप्तान विराट कोहली और कुंबले के बीच ‘दरार’ से इंकार किया है.

6. कुंबले का कार्यकाल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म होने वाला है और खबरे आ रही है, कि वह अपने मौजूदा पद पर कायम नहीं है.

7. सलाहकार सिमिति में सचिन तेंदुलकर, गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं और यही तीन लोग तय करेंगे की कुंबले को आगे कोच के पद में बरकरार रखा जायेगा की नहीं.

8. बीसीसीआई ने पहले ही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन पत्र मांगने के लिए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है, जिसकी समय सीमा 31 मई को समाप्त हो गई है.अनिल कुंबले के कोच बनने से शुरू से नाखुश थे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोहली के नजदीकी सूत्र ने खोला राज

9.  इस पद के लिए आवेदन करने वालों में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, ऑस्ट्रेलियाई टॉम मूडी और रिचर्ड पायबस शामिल हैं

10. सलाहकार सिमिति के सदस्य ही चैंपियन ट्रॉफी के बाद नए कोच का ऐलान करेंगे.

Related posts