10 भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले हो चुके हैं आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

10 भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले हो चुके हैं आउट 

10 भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले हो चुके हैं आउट
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत 1877 में ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड मैच के साथ हुई थी। भारतीय टीम ने अपना पहला टेस्ट मैच 1932 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उसके बाद से टीम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर भी है। पिछले दिसंबर- जनवरी में टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया था। 1 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट चैंपियनशिप में भी टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

10 भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले हो चुके हैं आउट 1

भारतीय टीम अपनी गेंदबाजी से ज्यादा बल्लेबाजी के लिए पहचानी जाती रही है। टेस्ट क्रिकेट में पहले 10 हजार रन बनाने वाले सुनील गावस्कर भारत के हैं वहीं अभी सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर भी भारत के हैं। इसके अलावा राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, विराट कोहली, दिलीप वेंगसरकर जैसे टेस्ट खिलाड़ियों रहे हैं। इसके बावजूद कई खिलाड़ियों ने बल्ले से शर्मनाक रिकॉर्ड बनाये हैं।

आज हम आपको 10 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टेस्ट मैच की दोनों पारियों में खाता नहीं खोला है।

10. मोहिन्दर अमरनाथ

10 भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले हो चुके हैं आउट 2

मोहिन्दर अमरनाथ की गिनती भारतीय क्रिकेट के बड़े खिलाड़ियों में होती है। वह विश्व कप 1983 के फाइनल और सेमीफाइनल में मैन ऑफ द मैच भी रहे थे। इसके अलावा उन्होंने वेस्टइंडीज में जाकर टेस्ट सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाये थे। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 42 की औसत से 4378 रन दर्ज हैं और इसमें 11 शतक भी शामिल हैं। इसके बावजूद वह टेस्ट क्रिकेट की दोनों पारियों में बिना खाता खोले आउट हो चुके हैं।

10 भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले हो चुके हैं आउट 3

अक्टूबर 1983 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच कानपुर में टेस्ट खेला गया था। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 454 रन बनाये। भारतीय पारी 207 और 164 रनों पर सिमट गयी। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की। पहली पारी में अमरनाथ मैल्कम मार्शल की गेंद पर बिना खाता खोले एलबीडबल्यू हुए वहीं दूसरी पारी में विंस्टन डेविस का शिकार बने।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts