रोबिन सिंह
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम में जगह पाना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है। इसके लिए युवा खिलाड़ी दिन रात कड़ी मेहनत करता है। इसके बाद जाकर उन्हें कहीं टीम में जगह मिल पाती है। टीम में जगह बनाना से  मुश्किल टीम में बने रहना होता है। भारत में हजारे खिलाड़ी घरेलू मैच खेलते हैं और इसमें अच्छा भी करते हैं। इसी वजह से भारतीय टीम में एक- दो ख़राब प्रदर्शन भी खिलाड़ी को टीम से बाहर करवा सकता है।

वहीं कई ऐसे भी खिलाड़ी हुए हैं, जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। अभी भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारत के लिए मौके मिलने पर अच्छा खेल  दिखाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। ये खिलाड़ी फिर से घरेलू मैच में जाकर खुद को साबित करना पड़ता है।

आज हम आपको 10 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

फैज फजल

10 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कर दिया गया टीम से बाहर 1

विदर्भ के कप्तान फैज फजल की कप्तानी में उनकी घरेलू टीम ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। पिछली दोनों रणजी ट्रॉफी के साथ ही उनकी टीम ने ईरानी कप पर भी कब्जा जमाया था। फैजल ने कप्तानी के साथ ही बल्लेबाजी में भी आगे से टीम का नेतृत्व किया है। उन्हें 2016 के जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय वनडे टीम में चुना गया था। उस टीम में केएल राहुल, युजवेंद्र चहल, करुण नायर, मंदीप सिंह को भी पहली बार टीम में जगह मिली थी।

10 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बावजूद कर दिया गया टीम से बाहर 2

फजल को तीसरे वनडे  मैच में खेलने का मौका मिलता है। इस मैच में उनके बल्ले से नाबाद 55 रनों की पारी निकली। उनके बाद से उन्हें फिर कभी भारतीय टीम में मौका नहीं मिला। घरेलू मैच में वह लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं इसके बावजूद भारतीय टीम के चयनकर्ता अब उन्हें इंडिया ए की टीम में भी जगह नहीं दे रहे।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse