टेस्ट क्रिकेट के 10 सफलतम टेस्ट कप्तान में एकमात्र भारतीय हैं विराट कोहली, जानिए किस पोजिशन पर हैं 1
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट इतिहास बहुत ही पुराना और लंबा है। इस फॉर्मेट की शुरुआत साल 1877 से हुई। जिसके बाद से इसमें एक से एक दिग्गज बल्लेबाज और एक से एक दिग्गज गेंदबाज हुए। लेकिन साथ ही कप्तानी में भी कई दिग्गजों ने अपना लोहा मनवाया। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है।

टेस्ट क्रिकेट इतिहास से सबसे सफलतम 10 कप्तान

टेस्ट क्रिकेट के फॉर्मेट में विश्व क्रिकेट में कई बेहतरीन कप्तान हुए हैं। जिन्होंने अपनी कप्तानी का खास प्रभाव छोड़ा और अपनी टीम को उसका खास परिणाम भी दिया। कप्तानों की बात हो तो कुछ दिग्गजों को तो अलग ही लिस्ट में रखा जा सकता है।

Ponting, considering Steve Waugh making mentor

इसी बीच आज हम आपके सामने रखते हैं टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे सफलतम 10 कप्तान, तो जाने टेस्ट क्रिकेट में विनिंग परसेंटटेज के हिसाब से सबसे सफलतम कप्तान… और जाने विराट कोहली हैं कौनसे स्थान पर

1.स्टीव वॉ (Steve Waugh)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ को क्रिकेट जगत का सबसे सफलतम कप्तान माना जाता है। स्टीव वॉ ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त कामयाबी दिलायी है। जिन्होंने 57 टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए 41 मैच में जीत हासिल की। तो केवल 9 मैच हारे हैं। उन्होंने 72 प्रतिशत मैच जीते।

टेस्ट क्रिकेट के 10 सफलतम टेस्ट कप्तान में एकमात्र भारतीय हैं विराट कोहली, जानिए किस पोजिशन पर हैं 2

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse