आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान

आईपीएल 11 के लिए तैयारियां तेज हैं. आईपीएल के हर संस्करण पिछले से ज्यादा बड़ा और रोचक होता है. अभी आईपीएल 2018 के शुरू होने में लगभग 5 महीनों का समय बचा है लेकिन लोगों ने अभी से इसको लेकर आफ उत्सुक हैं और इस बारे में बात करना शुरू कर दिया है.

इस आईपीएल की ख़ास बात यह है कि सभी खिलादियों का अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के साथ करार ख़त्म हो गया है. ऐसे में सभी खिलाड़ियों के लिए नीलामी में बोली लगेगी. ऐसे ही 10 खिलाड़ियों की बात करते है जिन्हें आईपीएल नीलामी में काफी मोटी रकम मिल सकती है. हमने उन खिलाड़ियों को नहीं लिया है जिनको टीमें अपने साथ बरकरार रख सकती है.

1.क्रुणाल पंड्या- 

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 1
pc: google

आईपीएल 2017 में 240 रन और 10 विकेट के साथ क्रुणाल पांड्या ने मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वह फाइनल मैच में मैन ऑफ़ द मैच भी रहे थे. इस बार उन्हें नीलामी में सभी फ्रेंचाईजी बड़ी रकम देकर अपने पास रखना चाहेंगी.

2. सुरेश रैना-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 2

सुरेश रैना टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. वह भले ही अभी भारतीय टीम से बाहर हों मगर वह टी20 में हमेशा ही शेर साबित होते हैं. पवः पिछले साल गुजरात लायंस के कप्तान थे जो इस बार आईपीएल में नही रहेगी ऐसे में उनपर टीमों के मालिक ऊँची बोली लगाने से नही हिचकेंगे.

3. राहुल त्रिपाठी-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 3
Photo Credit : Google

राहुल त्रिपाठी को आईपीएल 2017 की खोज कहा जा सकता है. अपने पहले ही सत्र में राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हुए त्रिपाठी ने 147 की स्ट्राइक रेट से 391 रन बनाए थे. इस बार यह टीम भी आईपीएल से बहर हो रही है. इसलिए मालिक इस खिलाड़ी को भी अच्छी रकम देकर अपने पास रखना चाहेंगे.

4. रवीन्द्र जड़ेजा-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 4

रवीन्द्र जड़ेजा का टी20 में कारनामा किसी से छुपा नही है. वह न केवल विकेट चटकाने में महारत हासिल रखते हैं बल्कि बल्ले से बहुमूल्य रन निकालने में भी पीछे नही रहते. गुजरात लायंस का यह खिलाड़ी अच्छी रकम में खरीदा जाएगा, इस बात में कोई शक नही है.

5. संदीप शर्मा-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 5

किंग्स इलेवन पंजाब के प्रमुख गेंदबाजों में से एक संदीप शर्मा आईपीएल में हमेशा ही अपनी टीम के लिए शुरुआती विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं. पिछले सत्र में उन्होंने 17 विकेट चटकाए थे. इस बार वह नीलामी में मालिकों के लिए आकर्षण का केंद्र होंगे.

6. अक्षर पटेल-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 6

भारतीय के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी की तारीफें पा रहे अक्षर पटेल हमेशा ही मालिकों की नजरों में बड़े खिलाड़ी रहे हैं. वह आईपीएल से ही चमके भी हैं. महत्वपूर्ण बात यह है कि वह न केवल गेंदबाजी करते हैं बल्कि विष्फोटक बल्लेबाजी भी करते हैं. पिछले सत्र में 14 मैचों में 227 रन और 14  विकेट चटकाए थे. ऐसे में इस बार वह रिकॉर्ड रकम में खरीदे जाएं तो आश्चर्यचकित नही होना चाहिए.

7. कुलदीप यादव-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 7

कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के खिलाड़ी कुलदीप यादव भारत के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. वह आश्विन के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल किए गये हैं. चाइनामैन गेंदबाज इस बार मालिकों की नजर में अच्छी रकम पाने के हकदार होंगे. सभी टीमें इस खिलाड़ी को अपने खेमे में शामिल करना चाहेंगी.

8. मोहम्मद सिराज-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 8

हाल ही में भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पिछले सत्र में सनराइजर्स के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की थी. पिछले सत्र में 6 मैच खेल 10 विकेट अपने नाम किए थे. इस बार अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी का तमगा जुड़ने के कारण अच्छे पैसों की बोली लगने की पूरी संभावना है.

9. मनीष पाण्डेय-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 9

कोलकता नाईटराइडर्स टीम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने हमेशा ही अपनी टीम के लिए बहुमूल्य रन बनाए हैं. भारत  के लिए खेलते हुए भी वह शतक जड़ चुके हैं.पिछले सत्र में उन्होंने 14 मैचों में 396 रन बनाए थे. इस सत्र के लिए उनपर महंगी बोली लगने के आसार हैं.

10. पार्थिव पटेल-

आईपीएल 11 में ये 10 भारतीय खिलाड़ी होंगे मालामाल, फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए लगा देगी जी जान 10

मुंबई टीम एक सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर पार्थिव पटेल विष्फोटक शुरुआत दिलाने के लिए जाने जाते हैं, साथ ही अच्छी कीपरिंग भी करते हैं. पिछले सत्र में उन्होंने 395 रन बनाए थे.

Related posts

Leave a Reply