क्रिकेट जगत के इन 10 सेक्स स्कैंडल्स के बारे में जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, सभी बड़े नाम शामिल 1
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट को खेल मात्र नहीं समझा जाता। कुछ इसे भावनाओं से जोड़ते हैं तो वहीं कुछ तो इसे अपना धर्म तक मानते हैं। जब बात धर्म की हो तो कोई भी इससे जुड़े किस्सों में पीछे नहीं रहता। इन सबके बीच हम यह भूल जाते हैं की क्रिकेट को नए आयामों तक पहुंचाने वाले क्रिकेटर भी आखिर हैं तो इंसान ही।

क्रिकेट जगत के इन 10 सेक्स स्कैंडल्स के बारे में जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, सभी बड़े नाम शामिल 2

और गलतियां तो इंसान से ही होती हैं। तो आज हम आपको ऐसे 10 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने खेल से सभी को खुश किया लेकिन उनकी कुछ हरकतों ने सभी क्रिकेट प्रेमियों को उनपर नाराज होने का खुला आमंत्रण दिया।

यहां हम आपको मैच फिक्सिंग, बॉल टेंपरिंग और अन्य ऑन फील्ड मामलों के बारे में नहीं बल्कि उनकी निजी जिंदगी से जुड़े सेक्स स्कैंडल में फंसे रहे हैं। यकीन मानिए आज हम आपके सामने ऐसे खिलाड़ियों की पोल खोलने वाले हैं जिन्होंने अपने क्रिकेट पर्फॉर्मेंस से तो धमाल किया लेकिन सेक्स स्कैंडल में फंस गए…

1- ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वॉर्न

13 सितंबर 1969 में जन्मे शेन वॉर्न ऑस्ट्रेलियन लेग स्पिनर गेंदबाज हैं। जिन्हें क्रिकेट इतिहास में गेंदबाजों में महान लेग स्पिनर माना जाता है। वैसे तो शेन वॉर्न हमेशा से कॉन्ट्रोवर्शियल रहे हैं। खासकर नई गर्लफ्रेंड बनाने के मामले में वे बदनाम रहे हैं।

शेन वॉर्न

साल 2000 में वार्न से जुड़ा पहला मामला सामने आया था। ब्रिटिश नर्स डोना राइट ने वार्न पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। जिसके बाद इस दिग्गज स्पिनर को ऑस्ट्रेलियाई टीम की वाइस कैप्टेंसी पद से तुरंत हटा दिया गया था। फिर सिमोना से उनका 10 साल पुराना रिश्ता भी टूट गया।

लेकिन वार्न तो भई दिलों के बादशाह ठहरे। 2006 में एमटीवी प्रेजेंटर कॉरैली इचोल्ट्ज और एम्मा के साथ उनकी न्यूड फोटोज सामने आ गईं। इसके बाद वार्न का नाम लिज हर्ले और ऐमिली स्कॉट सहित कई महिलाओं के साथ भी जोड़ा गया।

क्रिकेट जगत के इन 10 सेक्स स्कैंडल्स के बारे में जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, सभी बड़े नाम शामिल 3

आईपीएल-4 में शेन वॉर्न को लेकर फिर एक मर्यादा लांघने वाली हरकत सामने आई। जीत के जश्न के साथ स्टेडियम में खुल्लम खुल्ला चले शेन वॉर्न ओर लिज हर्ले के

हालांकि इन सबके बाद भी शेन वॉर्न अपनी गेंदबाजी में जरा भी लापरवाही नहीं करते थे। लेकिन इन मामलों ने उनकी इमेज पर दाग लगा दिया जो शायद ही कभी धुल पाए।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse