अनिल कुंबले की जगह ये बन सकते है अगले भारतीय कोच, जाने 10 रोचक तथ्य अपने अगले कोच के बारे में 1

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के नए कोच के लिए 31 मई तक आवेदन भरने की अंतिम तिथि रखी थी. जिसके चलते भारतीय टीम के नए कोच पद के लिए आज 1 जून गुरुवार को आवेदन करने की तिथि खत्म हो गई है. बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की भूमिका के लिए छह आवेदन प्राप्त किए है. छह आवेदकों की सूची में वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, टॉम मूडी, रिचर्ड पाइबस, डोडा गणेश और कुंबले को शामिल किया गया है. मगर अब तक सूत्रों के अनुसार टॉम मूडी का ही नाम सबसे आगे चल रहा है. मगर भारत के पूर्व खिलाड़ी डोडा गणेश को भी भारतीय टीम का कोच बनाया जा सकता है.नेट्स गेंदबाज़ ने बताया कोहली, धोनी या युवराज नहीं बल्कि टीम इंडिया के इस बल्लेबाज़ ने किया सबसे अधिक प्रभावित 

डोडा गणेश, जो 30 जून 1973 को पैदा हुए थे,वो दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज और एक दाएं हाथ के बल्लेबाज थे, जिन्होंने पांच टेस्ट और एक वनडे में भारत के लिए खेला है. उन्होंने भारत के लिए 1997 में केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्ट करियर शुरू किया. वो भारत के नए कोच बनने की दौड़ में है. इसलिए हम उनके बारे में आपको 10 दिलचस्प बातें बताते है.

1. डोडा गणेश ने एक विकेटकीपर और एक सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना करियर शुरू किया था.

2. गुंडप्पा  विश्वनाथ ने गणेश की गेंदबाजी प्रतिभा को देखा और उन्हें तारापोर क्लब में शामिल किया.

3. डोडा गणेश  पूर्व भारतीय विकेटकीपर सदानंद विश्वनाथ और ऑलराउंडर रवी शास्त्री को आदर्श मानते है.

अनिल कुंबले की जगह ये बन सकते है अगले भारतीय कोच, जाने 10 रोचक तथ्य अपने अगले कोच के बारे में 2

4. अपने खेलने के दिनों के दौरान गणेश अच्छी तरह से अंग्रेजी और हिंदी के साथ वाकिफ नहीं थे. वेंकटेश प्रसाद को उनके अनुवाद के साथ मदद करनी पड़ती थी.

5.  डोडा गणेश को पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर ए.वी. जयप्रकाश ने अपनी क्रिकेट अकादमी में फीस को माफ़ कर दिया यह और उन्हें एक बल्ला दिया था.

6. जब गणेश विदेश में भारतीय टीम के साथ थे, श्रीनाथ ने उन्हें विदेश से जूते  और कुंबले ने उन्हें कपड़े दिए थे.चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले आईसीसी की कैप्टन की डिनर पार्टी में कोहली ने किया कुछ ऐसा हँसी रोक नहीं सके डिविलियर्स और मोर्गन

7. पूर्व दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्स्टन गणेश की पहली अंतरराष्ट्रीय विकेट थे. संयोग से, कर्स्टन भी भारतीय टीम के कोच थे.

8. अक्टूबर 2016 में, उन्होंने कन्नड़ रियलिटी शो “बिगबोस 4” पर एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया वह सिर्फ 2 सप्ताह तक उस शो में रहे.

9. वह राजनीति में शामिल होने के लिए उत्सुक थे और 2007 में, वह भारत के पूर्व प्रधान मंत्री एच डी डी देवगौड़ा के नेतृत्व में जनता दल (सेक्युलर) के सदस्य बने.

10. 2012-2013 के मौसम के लिए उन्हें गोवा के कोच नियुक्त किया गया था.

कुंबले नहीं बने रहेंगे कोच

इस सब के बीच एक बात काफी चर्चा में है और वो है, कि मौजूदा कोच अनिल कुंबले चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया के कोच नहीं होंगे, उन्होंने आवेदन ज़रूर भरा है, लेकिन टॉम मूडी या फिर और किसी को ही टीम इंडिया का अगला मुख्य कोच बनाया जाएगा. गौरतलब है, कि यह सब उसी समय हुआ जब कुंबले और कोहली के बीच विवाद की खबरों ने सुर्खिया बटौरना शुरू किया.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul