क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें

क्रिकेट डेस्क, टीम इंडिया की ओर से टेस्ट मैचों में कप्तान और सीमित ओवरों में उप-कप्तान विराट कोहली इस समय बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं। विराट ने बीते कई महीनों से लगातार बढि़या व शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को कई बार जीत दिलाई है। हाल ही के मैचों की बात करें तो टी-20 विश्व-कप टूर्नामेंट में विराट शानदार फॉर्म में थे और लगभग सभी मैचों में उन्‍होंने टीम को जीत दिलाने की भरसक कोशिश की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने केवल अपने दम पर ही टीम इंडिया को जीत दिला दी थी। विराट ने ऐसे समय पर रन बनाए थे जब सभी प्रशंसकों को लगने लगा था कि टीम इंडिया का विश्वकप में शायद यह अंतिम मैच हो और वह हारकर बाहर हो जाएगी।

विराट कोहली जितने मैदान के भीतर अपने प्रदर्शन की वजह से चर्चा में रहते हैं, उतने ही वे मैदान के बाहर भी चर्चा में बने रहते हैं। विराट ने लंबे समय तक बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ भी डेटिंग की है। भले ही विराट अनुष्का से अलग हो चुके हों लेकिन उनके मन में अनुष्का के प्रति पूरी तरह से सम्मान है। इसका उदाहरण विराट विश्व-कप के दौरान ‘शेम’ ट्वीट करके दिखा भी चुके हैं। विराट के प्रशंसकों को हमेशा ही उनके यह 13 बातें जरूर जाननी ही चाहिए। आइए जानें आखिर कौन सी है वो 10 बातें :

1- विराट कोहली का सबसे पहली बार दिल अभिनेत्री करिश्मा कपूर पर आया था। हालांकि, तब विराट उम्र में काफी छोटे थे।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 1

2-विराट कोहली का निकनेम चीकू है। उन्‍हें यह नाम उनके पूर्व कोच अजीत चौधरी ने दिया था, जब वे पहली बार दिल्ली रणजी टीम में शामिल हुए थे।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 2

3- माना जाता है कि विराट कोहली को टैटूज से खासा प्यार है। यही वजह है कि उनके शरीर पर कई जगह टैटू ही टैटू बने हुए हैं। विराट का सबसे प्रिय टैटू उनके हाथ पर बना गोल्डन ड्रैगन और समुराई वारियर है। उनका मानना है कि ये टैटूज उनके लिए गुड लक साबित होते हैं।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 3

4- विराट कोहली के पिता का निधन तब हुआ था, जब वे साल 2006 में रणजी मैच में कर्नाटक के खिलाफ खेल रहे थे। विराट ने उस मैच में शानदार 90 रन बनाए थे।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 4

5- भारतीय खिलाड़ी द्वारा वनडे में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी कोहली के नाम ही है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया था और 52 गेंदों में शतक जमाया था।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 5

6- विराट कोहली विज्ञापन की दुनिया में भी हिट हैं। उनकी ब्रैंड वैल्यू धोनी के बाद दूसरे नंबर पर है। वे कई बड़े विज्ञापनों में नजर आते हैं।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 6

7- विराट इकलौते ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने विश्व कप के डेब्यू मैच में शतक जमाया है। उन्होंने साल 2011 के विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया था।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 7

8- विराट कोहली महज 23 साल की उम्र में ही आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर अवार्ड के विजेता बन चुके हैं। विराट को यह उप‍लब्धि साल 2012 में मिली थी।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 8

9- साल 2013 में विराट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए अर्जुन अवार्ड भी दिया जा चुका है।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 9

10- विराट कोहली को घर का बना खाना ज्यादा पसंद है। उनका पसंदीदा खाना मटन बिरयानी और खीर है। लेकिन अब फिटनेस के चलते कई चीजें उन्‍होंने खाना बंद या कम कर दिया है।

क्रिकेट प्रशंसकों को विराट कोहली के बारे में जाननी चाहिए ये 10 बातें 10

 

 

आईपीएल 2016: ये है IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी, जाने 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में

 

Related posts