विश्व क्रिकेट के टॉप 10 अनफिट खिलाड़ी, 3 भारतीय खिलाड़ियों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व क्रिकेट के टॉप 10 अनफिट खिलाड़ी, 3 भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी है शामिल 

विश्व क्रिकेट के टॉप 10 अनफिट खिलाड़ी, 3 भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी है शामिल
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

खेलने के लिए लोगो का मकसद होता है की वो अपनी फिटनेस भी पायें. जिसके कारण वो खेलते हुए नजर आते हैं. लेकिन यदि आपको पता चले की कोई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल रहा है और वो फिट भी नहीं है, तो बहुत चौकाने वाली बात सामने आती है. लेकिन क्रिकेट के खेल में ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं, लेकिन इस खेल में बहुत खिलाड़ी ऐसे हैं जो  ज्यादा फिट नहीं है. लेकिन उसके बाद वो भी खेलते हुए नजर आते हैं.

बात जब फिटनेस की आती है तो ये खिलाड़ी अपना 100% टीम को देने में असमर्थ नजर आयें हैं. हालाँकि इनमें से कुछ खिलाड़ी हैं भी है जिनका नाम दिग्गजों में शामिल होता है. उन्होंने अनफिट होने के बाद भी विश्व क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम बनाया है. हालाँकि कुछ खिलाड़ी फिटनेस ना होने के कारण बहुत ज्यादा खेल नहीं पायें.

आज हम आपको उन 10 क्रिकेटरों के नाम बताने वाले हैं. जो अपने करियर में बहुत कम समय से पूरी फिटनेस के साथ खेले. वर्ना ये खिलाड़ी हमेशा अनफिट रहे. लेकिन उसके बाद भी वो क्रिकेट से जुड़े भी रहे और अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान देते रहे हैं. इस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है.

1.इंजमाम उल हक

विश्व क्रिकेट के टॉप 10 अनफिट खिलाड़ी, 3 भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी है शामिल 1

पाकिस्तानी क्रिकेट में जब भी दिग्गज क्रिकेटरों की बात होती है तो उस लिस्ट में सबसे पहला नाम इसी खिलाड़ी का लिया जाता है. बल्लेबाजी में इंजमाम उल हक ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये. लेकिन जब बात फिटनेस की आती है तो उसमें सबसे पहला नाम भी उन्ही का आ जाता है. उनके पूरे करियर में ही उनके फिटनेस पर हमेशा ही से सवाल किया गया. लेकिन उसके बाद भी उनका करियर बहुत बड़ा रहा.

टीम की कप्तानी भी इंजमाम ने बहुत ही लंबे समय तक निभाई. उनका पेट निकला हुआ था. जिसके कारण उन्हें दर्शक भी आलू-आलू कह कर चिढ़ाते हुए नजर आते थे. उनका एक बहुत बड़ा विवाद भी इसी के वजह से हो गया था. इंजमाम ने एक दो बार फिट होने की कोशिश भी की थी. लेकिन वो सफल नहीं रहे.

इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट मैच में 49.33 के औसत से 8830 रन बनाये थे. जिसमें 25 शतक और 46 अर्द्धशतक शामिल थे. जबकि एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में उन्होंने 378 मैच खेलकर 11739 रन 39.53 के औसत से बनाये. जिसमें 10 शतक शामिल थे. एक टी20 मैच में इंजमाम उल हक ने 11 रन बनाये थे. पिछले समय में वो टीम के मुख्य चयनकर्ता भी थे.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts