आईपीएल में फ्रेंचाईज़ियों ने इन शानदार 11 खिलाड़ियों को कम ही आँका, चौंकाने वाले हैं लिस्ट में नाम 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल विश्व में सबसे प्रचलित टूर्नामेंट माना जाता है, यहां शानदार खिलाड़ियों की भरमार है जो क्रिकेट फैंस को आकर्षित करती है, ज्यादातर आईपीएल फ्रेंचाईजी टीम स्क्वाड में जबरदस्त खिलाड़ियों को बैकअप के रूप में व्यवस्थित करती हैं जिससे अचानक अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो ऐसी स्थिति में उन खिलाड़ियों को प्लेइंग XI में  जगह दी जा सके.

हालांकि ज़्यादा विस्फ़ोटक और फ़टाफ़ट क्रिकेट  अच्छे खिलाड़ियों होने के कारण कभी-कभी फ्रेंचाईजी अच्छे खिलाड़ियों को भी नजरअंदाज कर देती है, हम ऐसे ही 11 खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्हें फ्रेंचाइजी द्वारा कम आंका गया लेकिन वही खिलाड़ी किसी और टीम से शानदार खेलकर आगे बढ़ गये.

1. अजिंक्य रहाणे (MI)

आईपीएल में फ्रेंचाईज़ियों ने इन शानदार 11 खिलाड़ियों को कम ही आँका, चौंकाने वाले हैं लिस्ट में नाम 2

महाराष्ट्र का लोकल होने के नाते आईपीएल में इन्होंने 2009 के दौरान घरेलु फ्रेंचाईजी मुंबई इंडियंस से शुरुआत की, लेकिन पहले सीजन में अजिंक्य रहाणे के लिए सफ़र कठिन रहा, क्यूंकि वह इस सीजन 24 की औसत से मात्र 144 रन ही स्कोर कर सके, 2010 के दौरान फ्रेंचाइजी अंबाती रायडू को लेकर आयी जिसके बाद रहाणे को बाहर कर दिया गया.

लेकिन रहाणे की अच्छी बल्लेबाजी तकनीक एवं डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन ने अन्य टीमों को हमेशा ही आकर्षित किया, इसी के चलते राजस्थान रॉयल्स ने 2011 में इन्हें टीम में शामिल किया, आरआर ने रहाणे को लगातार मौके दिये और यहीं से इनका आईपीएल सफर ऊंचाइयों को छूने लगा, कुल मिलाकर मुंबई इंडियंस ने रहाणे को कम आँका साथ ही ऐसे समय में बाहर किया जब वह भारतीय टीम का हिस्सा थे.

2. केएल राहुल (RCB)

आईपीएल

2016 के दौरान केएल राहुल को आरसीबी से बाहर किया जाना फैंस के लिए काफी दुखद था, सभी जानते हैं कि वो एक क्लासी बल्लेबाज हैं, 2016 में केएल ने 44 की औसत से 397 रन बनाये थे, हालांकि 2017 के दौरान उन्हें चोट के चलते आरसीबी से पूरी तरह बाहर कर दिया गया था.

2018 की नीलामी के दौरान उम्मीद यह थी की आरसीबी फ्रेंचाइजी इन्हें वापिस टीम में रखेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ, अंतत पंजाब किंग्स ने इन्हें 11 करोड़ में खरीद लिया और वर्तमान समय में केएल इस टीम के कप्तान हैं, आरसीबी ने केएल को उस समय में कम आँका जब वह टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज थे साथ ही टी20 खेल के स्पेशलिस्ट जाने जाते थे.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse