भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में सट्टा लगाने वाले 11 लोग गिरफ्तार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-ऑस्ट्रेलिया के अंतिम वनडे मैच में हुआ था बड़ा घोटाला पुलिस ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के अंतिम वनडे मैच में हुआ था बड़ा घोटाला पुलिस ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

इंटरनेशनल क्रिकेट मैच या बाकी खेलों के लिए सट्टेबाजों का जबरदस्त मायाजाल फैला हुआ है। इस मायाजाल में आए दिन हर मैच में सट्टा लगाने वाले कई गिरोह काम करते नजर आते हैं। जिसमें इस बार दिल्ली पुलिस ने एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बड़ी कार्यवाही कर उनके काम को नाकाम किया।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में सट्टा लगा रहे गिरोह को पकड़ा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बैंगलुरू में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में दिल्ली पुलिस बड़ी कार्यवाही करते हुए 11 लोगों की पूरी सट्टेबाजों की टीम के रैकेट का भांडाफोड़ किया।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के अंतिम वनडे मैच में हुआ था बड़ा घोटाला पुलिस ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार 1

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें जब बैंगलुरू में दो-दो हाथ कर रही थी तो यहां दिल्ली में सट्टेबाज बड़ा दांव लगाने में व्यस्त थे और वो मैच को लेकर गिरोह अपने पूरी व्यवस्था के साथ काम करने में लगा हुआ था।

पुलिस ने 11 लोगों के गिरोह को पकड़ा, साथ ही कई चीजें बरामद

तभी दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने भारत के अंतराज्यीय रैकेट का भांडाफोड़ करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार किया। ये गिरोह पुलिस के मौके पर पहुंचने तक 5 करोड़ रूपये के दांव लगा चुके थे और आगे भी काम जारी रखे हुए थे।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के अंतिम वनडे मैच में हुआ था बड़ा घोटाला पुलिस ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार 2

यहां पर क्राइम ब्रांच की पुलिस ने गिरोह के 11 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनसे 7 लेपटॉप, 74 मोबाइल 2 एलसीडी और 4 अलग तरह के ब्रीफकेस बदामद किए।  साथ ही मोबाइल चार्ज करने वाले एक्यूपमेंट बी मौजूद थे।

पुलिस को इसकी सूचना मिल चुकी थी पहले से, बाद में किया भांडाफोड़

पुलिस के अनुसार इस कार्रवाही में अमित अरोड़ा, अनुज अरोड़ा, रितेश बंसल, अतुल बंसल, नवीन कुमार, रोहित शर्मा, रितेश अग्रवाल, रोहित रस्तोगी, अमन गुप्ता, अंकुश बंसल और अनुराग अग्रवाल नाम के सट्टेबाज गिरफ्तार किए।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के अंतिम वनडे मैच में हुआ था बड़ा घोटाला पुलिस ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार 3

दरअसल दिल्ली पुलिस को पहले से ही दिल्ली में इस जगह पर सट्टेबाजी गिरोह के सक्रिय होने और इस मैच को लेकर बड़ा दांव लगाने की जानकारी मिल चुकी थी। इसी के बाद उन्होंने वहां पर जाकर दाबिश दी। ये गिरोह अपना काम दिल्ला के अशोक निकेतन में एक घर में कर रहा था। इस दांव में मैच के टॉस, रन, विकेट से लेकर अंत में हार-जीत के परिणाम तक पर दांव लगे थे।

Related posts