चेन्नई इन 11 संभावित खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान पर

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

IPL 2019: CSKvsRCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स 

IPL 2019: CSKvsRCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल का आगाज होने वाला है, 23 मार्च को होने वाले पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने विराट कोहली के रायल चैलेंजर्स होंगे. धोनी की कप्तानी वाली टीम ने पिछले सत्र में आईपीएल ट्राफी को जीतकर अपने आपको साबित किया था. दो साल के बैन के बाद खेलने आई चेन्नई से किसी को इस तरह के प्रर्दशन की उम्मीद नहीं रही होगी.

हालाँकि चेन्नई ने ये साबित कर दिया कि आखिर उन्हें चैंपियन क्यों कहा जाता है. चेन्नई की टीम इस बार भी खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

पहले मैच के लिए चेन्नई की संभावित टीम ये हो सकती हैै.

शेन वाॅटसन-

शेन वाटसन चेन्नई की टीम में सलामी बल्लेबाज के रुप में नजर आते है. वह अपने अंदाज से विपक्षी टीम के मंसूबो को नाकामयाब कर देते है. शेन वाटसन ने अभी तक 117 आईपीेएल मैच खेले हैं, जिसमें 3177 रन बनाए है, इस दौरान उन्होने 4 शतक भी जमाए है.

अंबाती रायडू-

अंबाती रायडू चेन्नई के लिए पहले मैच में सलामी बल्लेबाज के रुप में मैदान में नजर आ सकते है. रायडू ने अभी तक आईपीेएल में अच्छा प्रर्दशन कर दर्शकों का दिल जीता है, आईपीएल में 130 मैच खेलकर उन्होंने 3018 रन बनाए है, इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जमाया है.

 

सुरेश रैना

दाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना का आईपीेल में शानदार रिकार्ड रहा है. वह आईपीएल में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. इस बार भी वह अपनी स्टाइलिस्ट बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. रैना ने 176 मैचों में 4985 रन बनाए है, जिसमें उनकी औसत 138.8 रही है, इस दौरान उन्होंने एक शतक भी जमाया है.

केदार जाधव-

आईपीएल से अपनी पहचान बनाने वाले खिलाड़ी केदार जाधव राष्ट्रीय टीम में भी खेल चुके है, इस दौरान उन्होंने अपने प्रर्दशन से सबको चकित किया है, वह एक आलराउंडक की तरह प्रर्दशन करते हुए नजर आए है.

केदार जाधव ने अभी तक 65 मैचों में 917 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक जमाए हैं.

 

महेंद्र सिंह धोनी- (कप्तान)

महेंद्र सिंह धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रुप में नजर आएंगे. बतौर कप्तान उनका आईपीेल में रिकार्ड बहुत अच्छा है, वह टीम में फिनिशर की भूमिका में रहते हैं. धोनी ने अभी तक पूरे आईपीेल में 175 मैच खेले है, जिसमें 138 की शानदार स्ट्राइक से 4016 रन बनाए है.

रवींद्र जडेजा-

रवींद्र जडेजा टीम में आलराउंड प्रर्दशन करते हुए नजर आते हैं, वह टीम में रहते हुए आलराउंडर की भूमिका निभाते हुए नजर आते हैं. रवींद्र जडेजा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं. आईपीएल में खेले गए 154 मैचों में उन्होंने 1821 रन बनाए हैं.

ड्वेन ब्रावो-

ड्वेन ब्रावो टीम में आलराउंडर की भूमिका मेें है, वह कई बार तो विपक्षी बल्लेबाजों को स्लो याॅर्कर से परेशान करते हुए नजर आते हैं. अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने, जाने वाले इस खिलाड़ी ने 122 मैचों में 1379 रन बनाए है.

दीपक चहर-

दीपक चहर टीम में गेंदबाजी की भूमिका में रहते है. चहर ने आईपीएल में खेले गए 17 मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें 10 विकेट पिछले आईपीएल में ही हासिल किए थे.

 

हरभजन सिंह-

मुंबई से चेन्नई की टीम में शामिल हुए हरभजन सिंह स्पिन गेंदबाज के रुप में शुमार है. हरभजन सिंह इससे पहले मुंबई की टीम से खेलते हुए नजर आते है. हरभजन ने 149 मैचों में 134 विकेट हासिल कर चुके है, जिसमें सर्वाधिक पांच विकेट लेने का रिकार्ड भी शामिल है.

इमरान ताहिर-

इमरान ताहिर अपनी गेंदो से बल्लेबाजों को नचाते हुए नजर आते हैं, उनकी गेंदो को बल्लेबाज को समझने में बड़ी मुश्किल होती है. टीम को जब विकट की आवश्यकता होती है तो टीम के कप्तान धोनी, इमरान ताहिर को आक्रमण पर लाते हैं और वह टीम को सफलता दिलाते हैं. ताहिर ने अभी तक आईपीएल में 38 मैच खेले हैं जिसमें 53 विकेट हासिल किए है.

मिचेल सैंटनर-

मिचेल सैटनर इस बार चेन्नई की टीम में पहली बार जुड़े है. वह अपने पहले आईपीएल के पहले संस्करण में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts