एशेज सीरीज देखने के लिए 12 साल के बच्चे ने 4 साल तक उठाया पड़ोसियों का कचरा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

4 साल तक पड़ोसियों का कचरा बटोर एशेज देखने पहुंचा 12 साल का ये लड़का, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिया ये तोहफा 

4 साल तक पड़ोसियों का कचरा बटोर एशेज देखने पहुंचा 12 साल का ये लड़का, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिया ये तोहफा

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज दोनों ही देशों के फैंस के लिए बेहद अहम होती है। लोग दूर-दूर से इस सीरीज को देखने और अपने प्लेयर्स को चेयर्स करने पहुंचते हैं। लेकिन चौथे मैच के दौरान एक ऐसा फैन ऑस्ट्रेलियन फैन चर्चा में आया है, जो अपने चिर प्रतिद्वंदी इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज देखने के लिए पिछले 4 सालों से पड़ोसियों का कचरा उठाकर पैसे जमा करता रहा।

पिता ने रखी थी एशेज देखने जाने के लिए मुश्किल शर्त

एशेज

क्रिकेट के प्रति फैंस में दीवानगी की नई कहानी लिखने वाले 12 साल के ऑस्ट्रेलियन फैन मैक्स वेट ने बताया, उसने 2015 में ऑस्ट्रेलिया को अपने होम ग्राउंड पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाते हुए देखा था। उसके बाद उसने ठान लिया कि वह 2019 में इंग्लैंड में होने वाली एशेज सीरीज देखने के लिए इंग्लैंड जाएगा। मैक्स के पिता ने कहा कि अगर तुम 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर कमा लोगे, तो मैं तुम्हे इंग्लैंड ले चलूंगा।

पड़ोसियों के घर से कचरा उठाकर जमा किए पैसे

पिता की इस शर्त को पूरा करना 12 वर्षीय के लिए काफी मुश्किल था, क्योंकि उसे 1500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इंतजाम करना था। इस पर मां ने आइडिया देते हुए कहा कि

“उसे पैसे जुटाने के लिए पड़ोसियों के घर से कचरा जमा करना चाहिए। इसके बदले हर घर से एक ऑस्ट्रेलियन डॉलर लेने चाहिए।

मैक्स को यह आइडिया रास आ गया। उसने इसके बाद अपने पड़ोसियों को चिट्ठी लिखी और अपने वेस्ट मैनेज सर्विस के बारे में बताया। 12 साल के इस बच्चे का प्लान पड़ोसियों को पसंद आया। दोनों हर वीकेंड पर पड़ोसियों के घर के सामने से कचड़े का डब्बा हटाने लगे और इसके लिए हर घर से 1 अमेरिकी डॉलर लेने लगे।”

अपने फेवरेट क्रिकेटर्स से भी मिले मैक्स

एशेज

करीब चार साल तक मैक्स ने कचरा उठाया और पापा की शर्त को पूरा करने में सफल हो गया। जिसके बाद उसके पिता ने इंग्लैंड का टिकट बुक कराई। डेमिएन ने कहा,

“अगर मैंने उसको कहा था तो मुझे करना ही था। अगर उसने पैसे जोड़ लिए थे तो मैं उसे निराश नहीं कर सकता था। मैक्स एशेज सीरीज देखने के लिए इंग्लैंड तो पहुंचा ही यहां वो अपने दो पसंदीदा क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस से भी मिला।”

मैक्स ने कहा, ‘स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस मेरे फेवरेट क्रिकेटर हैं। मैंने उनसे बात भी की। कैसे वह मैच के लिए खुद को तैयार करते हैं। मेरे लिए यह काफी दिलचस्प रहा। चौथे टेस्ट के लंच ब्रेक के समय जेम्स पैटिंसन ने मैक्स को पूरी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की साइन की हुई टीम टी-शर्ट गिफ्ट की।

साथ ही मैक्स ने बताया मुझे क्रिकेट खेलना और देखना बहुत पसंद है, ये मेरी जिंदगी का पैशन है।

Related posts