भारत के नाम जुड़ा किसी एक मैच में सबसे अधिक वाइड डालने का शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के नाम जुड़ा क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ही मैच में डाले गये 100 से भी ज्यादा वाइड 

भारत के नाम जुड़ा क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ही मैच में डाले गये 100 से भी ज्यादा वाइड

क्रिकेट में एक-एक रन काफी अहमियत होती है. ये एक-एक रन ही हार और जीत का फैसला तय कर देता है और क्रिकेट में जब एक भी एक्स्ट्रा रन दिया जाता है, तो वह विरोधी के लिए एक बोनस के समान होता है.

क्रिकेट के खेल में सभी टीमें कम से कम अतिरिक्त रन देना चाहती है, लेकिन एक मैच में सभी रिकॉर्ड टूट गये है, क्योंकि इस मैच में कुल 136 वाइड गेंद फेकी गई है.

मैच में फेंकी गई 136 वाइड गेंद

भारत के नाम जुड़ा क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ही मैच में डाले गये 100 से भी ज्यादा वाइड 1

बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट कन्ट्रोल इंडिया (बीसीसीआई) की निगरानी में चल रहे महिला खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में एक बहुत ही हैरान करने वाला अनचाहा रिकॉर्ड बना है.

दरअसल नार्थ-ईस्ट बिहार अंडर 19 वनडे टूर्नामेंट में एक बहुत ही अनचाहा रिकॉर्ड बना है यह रिकॉर्ड ऐसे बना की धनबाद में नागालैंड और मणिपुर की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम के बीच मुकाबले में कुल 136 वाइड गेंद फेकी गई है. नागालैंड की टीम ने 42 वाइड गेंद फेकी, जबकि मणिपुर ने नागालैंड की दोगुनी से भी ज्यादा 94 वाइड गेंद फेक दी.

बीसीसीआई यह टूर्नामेंट नार्थ-ईस्ट में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए कर रही है, लेकिन मणिपुर और नागालैंड के बीच खेले गये इस मैच में क्रिकेट का स्तर काफी ज्यादा गिरा हुआ दिखाई दिया.

इस वजह से फेंकी गई 136 वाइड गेंद 

भारत के नाम जुड़ा क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ही मैच में डाले गये 100 से भी ज्यादा वाइड 2

नागालैंड और मणिपुर के बीच खेला गये इस मैच को 136 वाइड गेंद के लिए अब हमेशा याद रखा जायेगा. किसी भी क्रिकेट मैच में 136 वाइड गेंद फेंकना बहुत बड़ी बात होती है.

136 वाइड गेंद के इस आँकड़े से साफ़ जाहिर हो रहा है, कि नार्थ-ईस्ट की ये लड़कियां गेंद को सही दिशा में फेंकने में नाकाम रही और इसी वजह से इस मैच में 22.4 ओवर तो अतरिक्त में ही फेंके गये, लेकिन आपको बता दे, कि बीसीसीआई ने यह टूर्नामेंट नार्थ-ईस्ट में महिला खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए कराया. ताकि नार्थ-ईस्ट की महिलाओं में भी क्रिकेट को लेकर क्रेज बढ़े और वहां से क्रिकेट में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी निकाल सके.

ऐसा रहा पूरा मैच 

भारत के नाम जुड़ा क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ही मैच में डाले गये 100 से भी ज्यादा वाइड 3

वैसे आपको बता दे, कि नागालैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और 38 ओवर में 215 रन बनाये. नागालैंड के सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई के आँकड़े तक पहुंची.

मुस्कान नाम की एक लड़की ने 54 रन व पोरी नाम की एक लड़की ने 24 रन बनाये, जबकि 94 रन नागालैंड की टीम को वाइड के रूप में ही मिल गये.

जवाब में जब मणिपुर की महिला टीम इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनकी टीम मात्र 27.3 ओवर में 98 रन पर आल आउट हो गई. नागालैंड के लिए पोरी ने गेंदबाजी में भी 16 रन देकर 5 विकेट लिए. हालाँकि नागालैंड की टीम ने भी 42 वाइड गेंद की.

भारत के नाम जुड़ा क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, एक ही मैच में डाले गये 100 से भी ज्यादा वाइड 4

वीडियो ऑफ़ द डे

 

Related posts

Leave a Reply