15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज मे भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका

भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आएगी. इस सीरीज के लिए आज एमएसके प्रसाद टीम का चयन करने वाले हैं. टी20 सीरीज में जीत दर्ज करके भारतीय टीम अपना क्रम बरक़रार रखना चाहेगी. जिसके लिए फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को ही मौका दिया जायेगा.

यहाँ देखें श्रीलंका से टी20 सीरीज के लिए भारत की संभावित 15

1.संजू सैमसन

संजू सैमसन

 

सलामी बल्लेबाज के रूप में फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन को मौका मिलना तय है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके कारण ही उन्हें टीम में जगह मिली है. लेकिन अभी तक प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. अब श्रीलंका के खिलाफ उन्हें वो मौका दिया जा सकता है.

2.शिखर धवन

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 1

दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में चोट से उबर चुके शिखर धवन की इस सीरीज से वापसी होने वाली है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वो चोट के कारण नहीं खेल पायें थे. अब धवन यहाँ पर अच्छा प्रदर्शन करके खुद पर उठ रहे सवालों का जवाब देना चाहेंगे. जिससे वो टी20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर सके.

3.केएल राहुल

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 2

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को भी इस सीरीज में मौका मिलना तय है. अब राहुल मौका मिलने पर टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करके वो प्लेइंग इलेवन में खेलने की अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे. जिससे टी20 विश्व तक वो अपनी लय बरक़रार रख सके.

4.विराट कोहली

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 3

कप्तान विराट कोहली अपनी लय को इसी तरह 2020 में भी जारी रखने का पूरा प्रयास करेंगे. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 फ़ॉर्मेट में कुछ उसी तरह से वो टीम को एक और सीरीज जीताने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

5.श्रेयस अय्यर

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 4

पिछले कुछ समय से नंबर 4 पर खेल रहे श्रेयस अय्यर ने खुद को साबित कर दिया है. अब श्रीलंका के खिलाफ भी वो इसी तरह अपने बल्ले से रन बनाने का प्रयास करना चाहेंगे जिससे वो टीम में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की कर ले. वो बड़े शॉट के साथ ही साथ एक और दो रन भी आसानी से ले सकते हैं.

6.ऋषभ पंत

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 5

विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाते हुए एक बार फिर से ऋषभ पंत ही नजर आयेंगे. उन्होंने पिछले सीरीज में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. अब वो वहीँ फॉर्म श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी बरक़रार रखने का पूरा प्रयास करेंगे. जिससे वो टीम में अपनी जगह पूरी तरह बरक़रार रख सके.

7.मनीष पांडे

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 6

बल्लेबाजी में मनीष पांडे को मौका एक बार दिया जायेगा. भले ही इस खिलाड़ी को पिछले सीरीज में खेलने का मौका ना मिला हो लेकिन वो फील्डिंग में अपना प्रभाव छोड़ते हुए नजर आयेंगे. अब श्रीलंका के खिलाफ मनीष पांडे मौका मिलने पर टीम के लिए बल्ले से साथ भी योगदान करना चाहेंगे.

8.हार्दिक पंड्या

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 7

चोट के कारण पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या की अब जल्द ही टीम में वापसी हो सकती है. हार्दिक पंड्या अपनी वापसी में बल्ले और गेंद के साथ ही साथ फील्डिंग में भी अच्छा प्रदर्शन करके टीम के लिए अहम खिलाड़ी की भूमिका निभाते हुए भी नजर आयेंगे.

9.रविन्द्र जडेजा

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 8

वेस्टइंडीज के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने मैच खत्म करके भारतीय टीम को सीरीज में जीत दिलाई. उसके बाद से एक बात तो साफ़ है की जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 मैच में मौका मिलना तय है. अब जडेजा गेंद के साथ भी टीम के लिए छोटे फ़ॉर्मेट में प्रभावी खिलाड़ी होना चाहेंगे.

10 शिवम दूबे

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 9

तीसरे आलराउंडर के रूप में शिवम दूबे को मौका मिलना तय है. इस खिलाड़ी ने बल्ले के साथ बड़े-बड़े छक्के लगाकर टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं. इसलिए अब वो श्रीलंका के खिलाफ भी मौका मिलने पर बल्ले के साथ आक्रामक पारिया खेलकर खुद को फिनिशर के रूप में साबित करना चाहेंगे.

11.कुलदीप यादव

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 10

अब कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने अपने फॉर्म में वापसी कर ली है. जिसके कारण वो श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा बने रहेंगे. वो श्रीलंका के खिलाफ भी टीम के लिए इसी तरह से विकेट हासिल करके खुद को एक बार फिर से साबित करना चाहेंगे.

12.युजवेंद्र चहल

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 11

कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी टीम में मौका मिलता रहेगा. इस खिलाड़ी ने भी टीम में वापसी के बाद खुद को लगातार साबित किया है. जिसके कारण वो अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मौका मिलने पर खुद को एक मैच विनर खिलाड़ी के रूप में लगातार साबित करने का प्रयास करते रहेंगे.

13.मोहम्मद शमी

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 12

जिस तरह से मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ समय से प्रदर्शन किया है. उससे साफ है की उन्हें ही आगे मौका मिलना है. शमी ने शुरू में और पारी के अंत में भी खुद को मौका मिलने पर साबित किया है. शमी टीम के लिए एक विकेट टेकर गेंदबाज की भूमिका श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी निभाना चाहेंगे.

14.नवदीप सैनी

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 13

हाल में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में अपना पर्दापण करने वाले नवदीप सैनी की वापसी अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हो जाएगी. सैनी ने यहाँ पर भी यदि अच्छा प्रदर्शन किया तो वो खुद को लगातार साबित करते रहेंगे. जिससे उन्हें भविष्य में भी मौका मिलता रहे.

15.जसप्रीत बुमराह

15 खिलाड़ी जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के लिए मिल सकता है मौका 14

चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से भी टीम में वापसी करते हुए नजर आयेंगे. जहाँ पर वो टीम के लिए एक बार फिर से प्रमुख गेंदबाज की भूमिका भी निभाते हुए नजर आयेंगे. जिससे वो अपनी लय हासिल कर सके.

Related posts