टीम इंडिया
टीम इंडिया

टीम इंडिया (Team India) को आगामी समय में वनडे विश्वकप में भाग लेना है और इस विश्वकप के ठीक बाद टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया (Team India) दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी और वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज घरेलू सरजमीं के अंदर आयोजित की जाएगी।

चूंकि ये दोनों ही शृंखलाएं वनडे विश्वकप के ठीक बाद हैं ऐसे में बीसीसीआई मैनेजमेंट इन दोनों सीरीज में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को टीम के अंदर चुन सकती है जो या तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नए हैं या फिर उन्होंने लंबे समय अंतराल से टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है। आज हम आपको दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी शृंखलाओं में चुने जाने वाले खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Advertisment
Advertisment

रोहित शर्मा की अगुआई में टेस्ट सीरीज में खेलेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया (Team India) को इस विश्वकप के ठीक बाद टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और ये दोनों ही शृंखलाएं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं। ऐसी संभावनाएं हैं कि दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ चुनी जाने वाली इस टीम की अगुआई अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा कर सकते हैं। इसके साथ ही टीम के अंदर कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया जा सकता है तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को टीम के अंडर एक बार फिर से शामिल किया जा सकता है।

ऋषभ पंत एक बार फिर से हो सकते हैं टीम में शामिल

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

आगामी टेस्ट सीरीज में टीम से बाहर चल रहे स्टार विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को एक बार फिर से टीम में शामिल किया जा सकता है। फिलहाल तो ऋषभ पंत अभी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे यहीं और वो एनसीए में तेजी एक साथ रिकवर हो रहे हैं, उनके रिकवरी रेट को देखते हुए तो यही लग रहा है कि वो टेस्ट सीरीज से पहले फिट हो सकते हैं। उनके अलावा टीम में चेतेश्वर पुजारा को भी एक बार फिर से मौका दिया जा सकता है। साथ ही नए चेहरों की बात करें तो टीम इंडिया के अंदर सरफराज खान और रिंकू सिंह को मध्यक्रम में ट्राई किया जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत ( उपकप्तान और विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, रिंकू सिंह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी।

इसे भी पढ़ें – VIDEO: टीम इंडिया को फाइनल में हराकर जमकर नाचे पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस तरह भारतीय खिलाड़ियों को चिढ़ाते हुए आए नजर

Advertisment
Advertisment