चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी चोट के चलते बाहर | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी चोट के चलते बाहर 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी चोट के चलते बाहर

भारत में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग की धूम  के बीच अब इंटरनेशनल टीमें आईपीएल के बाद इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयारियों में जुट गई है। विश्व क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक और चैंपियंस ट्रॉफी के पहले खिताब की चैंपियन टीम दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी इस आठवें चैंपियंस ट्रॉफी के संस्करण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका की इस टीम में जहां पहली बार स्पिन गेंदबाज केशव महाराज की वापसी हुई हैं वहीं प्रोटीयाज टीम के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन को इस टीम से नजरअंदाज कर दिया है। केशव महाराज के अलावा पिछले कुछ समय के वनडे टीम से दूर तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल की भी वापसी हुई है।केशव महराज ने कहा हेराथ से सीखने का यह अच्छा अवसर है

भारतीय मूल के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में  बहुत ही प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। इसी को देखते हुए चयनकर्ता ने केशव महाराज को वनडे क्रिकेट में भी मौका दिया है। दक्षिण अफ्रीका की यही टीम चैंपियंस ट्रॉफी के पहले इंग्लैंड के खिलाफ 24 मई को होने वाले वनडे मैच में खेलेगी।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए केशव महाराज के चयन को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा, कि “केशव महाराज ने उनके डेब्यू टेस्ट सीरीज में दिखाया कि उनमें काबिलियत है। उनकी गेंदबाजी में अलग तरह का ही कौशल है साथ ही वो निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं ऐसे में हमने देखा कि वो हमारी बल्लेबाजी क्रम को वनडे क्रिकेट में निचले क्रम पर मजबूती दे सकते हैं।”डेल स्टेन भी उतरे मैदान में किया भारतीय टीम का समर्थन, ऑस्ट्रेलिया पर व्यक्त की तीखी प्रतिक्रियाचै

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है।

एबी डीविलियर्स(कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक(विकेटकीपर), जेपी डुमिनि, फाफ डू प्लेसिस, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, वेन पार्नेल, एंडील फेहलुकवायो, कगिसो रबाड़ा, इमरान ताहीर, ड्वेन प्रिस्टोरियस, केशव महाराज, फरहान बेहरदीन, मोर्ने मोर्केल.

Related posts