16-member Team India announced for 3-match ODI series against Sri Lanka, first foreign tour of 8 Indian players

Sri Lanka : टीम इंडिया (Team India) मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टेस्ट सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के ख़त्म होने के बाद टीम इंडिया को अपनी अगली सीरीज जुलाई 2024 में श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका में जाकर खेलना है. श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे और 3 टी20 मुक़ाबलों की सीरीज खेलनी है. जिसके लिए चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर जल्द ही 16 सदस्यीय टीम स्क्वाड का ऐलान कर सकते है.

बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर होने वाले वनडे सीरीज में चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) 8 भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार विदेशी दौरे पर जाने का मौका मिल सकता था.

Advertisment
Advertisment

केएल राहुल होंगे टीम इंडिया के कप्तान

KL Rahul

टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL Rahul) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर हुए वनडे सीरीज के लिए टीम की कप्तानी प्रदान की गई थी. साउथ अफ्रीका दौरे पर हुए वनडे सीरीज में केएल राहुल ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज़ करने में अहम भूमिका निभाई थी.

ऐसे में चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) एक बार फिर श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर होने वाले वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) को टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका दे सकते है.

इन 8 भारतीय खिलाड़ियों का हो सकता है पहला विदेशी दौरा

Sri Lanka

Advertisment
Advertisment

सिलेक्शन कमेटी में मौजूद गुप्त सूत्रों से अनुसार श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर होने में वनडे सीरीज में 8 ऐसे युवा भारतीय खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे पर शामिल किया जा सकता है जो इन युवा भारतीय खिलाड़ियों का पहला विदेशी दौरा साबित हो सकता है.

श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर जिन 8 भारतीय खिलाड़ियों का पहला विदेशी दौरा साबित हो सकता है उन खिलाड़ियों में अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मोहसिन खान, यश ठाकुर, सरफ़राज़ खान, यश धूल, ध्रुव जुरेल और सुयश शर्मा का नाम शामिल हो सकता है.

श्रीलंका दौरे के लिए संभावित टीम स्क्वाड

केएल राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, यश धूल, अभिषेक शर्मा, रियान पराग, यश धूल, मोहसिन खान, यश ठाकुर, सरफ़राज़ खान, सुयश शर्मा, वाशिंगटन सुन्दर , रवि बिश्नोई और मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें-सहवाग-सचिन से भी खतरनाक ओपनर हैं ये युवा बल्लेबाज, लेकिन रोहित ने अपनी जगह बचाने की चक्कर में कभी नहीं दिया मौका