174 करोड़ हुई विराट कोहली का ब्रांड मूल्य वैल्यू, इन प्रोडक्ट्स के हैं ब्रांड एम्बेसडर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

174 करोड़ हुई विराट कोहली का ब्रांड मूल्य वैल्यू, इन प्रोडक्ट्स के हैं ब्रांड एम्बेसडर 

174 करोड़ हुई विराट कोहली का ब्रांड मूल्य वैल्यू, इन प्रोडक्ट्स के हैं ब्रांड एम्बेसडर

भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। वह वनडे में दुनिया के नंबर के बल्लेबाज होने के साथ ही टेस्ट में दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज भी हैं। इसके साथ ही विराट सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में भी शामिल हैं। भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है और विराट टीम के कप्तान हैं।

इतनी हुई ब्रांड वैल्यू

174 करोड़ हुई विराट कोहली का ब्रांड मूल्य वैल्यू, इन प्रोडक्ट्स के हैं ब्रांड एम्बेसडर 1

विराट कोहली क्रिकेट के मैदान से साथ ही विज्ञापन के क्षेत्र में भी सुपर हिट हैं। कमाई के मामले में दुनिया के कोई क्रिकेटर उनके आसपास भी नहीं है। वह कई बड़े ब्रांड्स के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।

इस साल यानी 2019 में विराट कोहली की नेट वर्थ 174 करोड़ रूपये हो चुकी है। वह फोब्स की हाईएस्ट पेड 100 एथलीट में एकमात्र क्रिकेटर हैं। महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज भी उनसे पीछे छुट गये हैं।

23 प्रोडक्ट के ब्रांड एम्बेसडर

174 करोड़ हुई विराट कोहली का ब्रांड मूल्य वैल्यू, इन प्रोडक्ट्स के हैं ब्रांड एम्बेसडर 2

विराट कोहली इस समय 23 बड़े प्रोडक्ट्स के ब्रांड एम्बेसडर हैं। इसमें ऑडी, एमआरएफ, पुणे, उबेर, टू यूम, स्टार, विक्स, वाल्वोलिन, हिमालया, रॉयल चैलेंजर्स, अमेरिकन टूरिस्ट, बूस्ट, रेमिट 2 इंडिया, मान्यावर, श्याम स्टील, विटाबोटिक्स, वोलिनी, ल्यूमिनस, हीरो, कोलगेट, मोबाइल प्रीमियर लीग, गूगल डुओ और फ्लिपकार्ट शामिल हैं।

विराट कोहली ने जर्मन स्पोर्ट्सवियर निर्माताओं प्यूमा के साथ 100 करोड़ रुपये का करार किया है। अपनी वन-8 को बाजार में उतारा है जिसमें फुटवियर, बैकपैक्स, कैप, ट्रेनिंग बैग और किड्सवियर शामिल हैं।

क्रिकेट के मैदान पर हिट

जीओ टीवी

विराट कोहली ने क्रिकेट के मैदान पर काफी हिट हैं और इसी वजह से उनकी ब्रांड वैल्यू भी काफी ज्यादा है। उनकी कप्तानी में भारत ने भले ही विश्व कप नहीं जीता हो लेकिन उनका बल्ला लगातार बोल है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई तीन मैचों की पिछली वनडे सीरीज में उन्हें दो बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला और दोनों पारियों में उनके बल्ले से शतक निकले। विराट के 43 वनडे शतक हो चुके हैं और सचिन के 49 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें सिर्फ 7 शतक की जरूरत है।

Related posts