ऑस्ट्रेलिया की डैकिन यूनिवर्सिटी को राजस्थान रॉयल्स ने बनाया एजुकेशन पार्टनर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी के साथ किया करार 

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी के साथ किया करार

इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा रहे हैं। इसमें से एक बदलाव आईपीएल के पहले ही सीजन की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की दो बाद के प्रतिबंध को पूरा करने के बाद वापसी करना है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपनी तैयारियों को वापसी के साथ ही अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है।

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी के साथ किया करार 1

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी के साथ किया करार 2

राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेवलिया की यूनिवर्सिटी के साथ किया शिक्षा का करार

राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के चैयरमैन और सीईओ रणजीत बर्ठाकुर ने खेल में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक अहम कदम आगे बढ़ाया है। राजस्थान रॉयल्स ने इसी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की डैकिन यूनिवर्सिटी के साथ एक एग्रीमेंट किया है। ऑस्ट्रेलिया की डैकिन यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर और प्रेसिडेंट प्रोफेसर जेन डेन हॉलेंडर ने राजस्थान रायल्स के साथ खेलो में शिक्षा के बढ़ावे को लेकर एक एग्रीमेंट साइन किया है। ये यूनिवर्सिटी मेलबॉर्न में है जहां पर ग्रेजुएशन का कोर्स तीन साल है है तो वहीं मास्टर्स का कोर्स दो साल का है जिसकी फीस क्रमश 38 और 43 लाख रूपये है।

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी के साथ किया करार 3

खेल में अनुसंधान के लिए मिलेगी विशेष मदद

राजस्थान रॉयल्स के सीईओ रणजीत बर्नाठाकुर ने कहा कि” खेल प्रबंधन एक महत्वपूर्ण विकल्प के तौर पर उभर रहा है। हमें एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में शिल्प को सीखने के लिए छात्रों को एक मौका देने की की कृपा इस यूनिवर्सिटी ने की है। डैकिन यूनिवर्सिटी के साथ हम तीसरी बार संबंध स्थापित करने जा रहे हैं, जो हमारे लिए तो वास्तव में एक विशेषाधिकार है। संयुक्त प्रयासों से ही हमें खेल में अनुसंधान और प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं पर काम करने में मदद मिलेगी।”

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी के साथ किया करार 4

क्रिकेट प्रतिभाओं के साथ काम करने की करते हैं आशा

वहीं इसको लेकर डैकिन यूनिवर्सिटी के प्रेसीडेंस प्रोफेसर जेन डेन हॉलेंडर ने कहा कि “डैकिन में खेल को सीखाने का एक अभिन्न हिस्सा है और हम क्रिकेट की दुनिया में महान प्रतिभाओं के साथ काम करने की आशा करते हैं। राजस्थान रॉयल्स के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से हमारा लक्ष्य एक खेल प्लेटफॉर्म के लिए काम करना है जो ना सिर्फ प्रतिभाओं का पोषण करता है बल्कि इन प्रतिभाओं का सर्वोत्तम उपयोग करने का पर्याप्त ज्ञान और संसाधन भी उपलब्ध कराता है।”

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी के साथ किया करार 5

Related posts

Leave a Reply