19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल नीलामी के लिए कराया रजिस्टर, ये हो सकते हैं उनके नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए कराया रजिस्टर, ये हो सकते हैं उनके नाम 

19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए कराया रजिस्टर, ये हो सकते हैं उनके नाम

आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर करवाया है। दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग के अगले सीजन के लिए 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। इसमें भारत के सबसे ज्यादा 713 खिलाड़ियों का नाम है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के 55 और दक्षिण अफ्रीका के 54 खिलाड़ी शामिल हैं।

19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ी

19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए कराया रजिस्टर, ये हो सकते हैं उनके नाम 1

आईपीएल 2020 की नीलामी में भारत के लिए खेल चुके 19 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है। इसमें आईपीएल की तरफ से नामों का खुलासा नहीं हुआ है। हालाँकि, रोबिन उथप्पा के नाम की पुष्टि हो गयी है।

डेढ़ और दो करोड़ की बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों के नाम सामने आये हैं। भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ रोबिन उथप्पा का नाम इसमें है। उनके अलावा किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने डेढ़ या दो करोड़ की बेस प्राइस नहीं रखी है।

उनके अलावा 18 और कैप्ड खिलाड़ी हैं लेकिन उनके नाम सामने नहीं आये हैं। आज हम आपको इन्हीं 18 संभावित कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं।

पियूष चावला: अमित मिश्रा के बाद भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 251 विकेट लेने वाले पियूष चावला का नाम  नीलामी में होना तय दिख रहा है।

19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए कराया रजिस्टर, ये हो सकते हैं उनके नाम 2

हनुमा विहारी: विहारी दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था। वह फिर से नीलामी में दिख सकते हैं।

बरिंदर शरन: बरिंदर शरन को मुंबई इंडियंस ने खरीदा था लेकिन उन्हें रिलीज कर दिया। इन 19 खिलाड़ियों में उनका नाम भी तय दिख रहा।

चेतेश्वर पुजारा: चेतेश्वर पुजारा अंतिम बार आईपीएल 2014 में दिखे थे। उस के बाद से वह लगातार नीलामी में आते हैं लेकिन खरीददार नहीं मिलता। इसबार भी उनका नाम तय दिख रहा है।

अशोक डिंडा: अशोक डिंडा पिछले दो सीजन से आईपीएल नहीं खेल रहे हैं। इस नीलामी में एक बार फिर उनका नाम आ सकता है।

युसूफ पठान: युसूफ पठान को हैदराबाद ने रिलीज किया है और वह फिर नीलामी में दिख सकते हैं।

19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए कराया रजिस्टर, ये हो सकते हैं उनके नाम 3

इरफ़ान पठान: इरफ़ान पठान काफी समय में आईपीएल नहीं खेल रहे लेकिन नीलामी में वह दिख सकते हैं। 19 खिलाड़ियों में उनका नाम शामिल हो सकता है।

जयदेव उनादकट: पिछले दो सीजन की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकट का 19 खिलाड़ियों में नाम तय दिख रहा है।

परवेज रसूल: जम्मू कश्मीर के परवेज रसूल का नाम भी तय दिख रहा है। वह सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रह चुके हैं।

ऋषि धवन: भारतीय टीम के लिए खेल चुके ऑलराउंडर ऋषि धवन भी 19 खिलाड़ियों में शामिल हो सकते हैं। वह आईपीएल 2013 की विजेता टीम का भी हिस्सा थे।

स्टुअर्ट बिन्नी: राजस्थान रॉयल्स से रिलीज किये गये स्टुअर्ट बिन्नी का फिर नीलामी में शामिल होना तय दिख रहा है।

19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए कराया रजिस्टर, ये हो सकते हैं उनके नाम 4

मनोज तिवारी: बंगाल के बल्लेबाज मनोज तिवारी को पिछली नीलामी में खरीददार नहीं मिला था। कई टीमों को मध्यक्रम के बल्लेबाज की  जरूरत है और वह इन 19 खिलाड़ियों में हो सकते हैं।

नमन ओझा: नमन ओझा आईपीएल में कई टीमों से खेल चुके हैं। इस बार भी उन्होंने नीलामी में उनका नाम तय दिख रहा है।

फैज फजल: विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने भारत के लिए एक वनडे खेला है। वह भी इस 19 खिलाड़ियों में शामिल हो सकते हैं।

सौरभ तिवारी: मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राइजिंग पुणे के लिए खेल चुके सौरभ तिवारी भी इस लिस्ट में हो सकते हैं। उन्होंने भारत के किये तीन वनडे खेला है।

19 कैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए कराया रजिस्टर, ये हो सकते हैं उनके नाम 5

विनय कुमार: एक समय आईपीएल के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शामिल रहे विनय कुमार पिछले साल नहीं बिके थे। इस साल वह फिर नीलामी में शामिल हो सकते हैं।

अभिनव मुकुंद: भारतीय सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद की छवि टेस्ट बल्लेबाज की है। वह सीएसके का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन पिछले कई नीलामी से अनसोल्ड रहे हैं।

अभिमन्यु मिथुन: एक ओवर में 5 विकेट लेने वाले अभिमन्यु मिथुन भी इन 19 खिलाड़ियों में हो सकते हैं। उन्होंने भारत के टेस्ट और वनडे खेला है।

Related posts