IPL 2018: इस साल इस राज्य में नहीं होंगे आईपीएल के कोई भी मैच, 2 टीमो ने बनाया था यहाँ अपना होम ग्राउंड 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण की शुरुआत जल्द ही होने वाली है और इसकी नीलामी भी हो चुके है लेकिन इस बीच आईपीएल से जुड़ी बुरी खबर यह आ रही है कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उत्तर प्रदेश में कोई भी मैच हो ऐसी आशंका जताई जा रही है।

दरअसल आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश का कानपुर शहर क्रिकेट के लिए काफी फेमस है, लेकिन अभी आईपीएल में मैचों का आयोजन के मामले में संकट के बादल छा गए है।

IPL 2018: इस साल इस राज्य में नहीं होंगे आईपीएल के कोई भी मैच, 2 टीमो ने बनाया था यहाँ अपना होम ग्राउंड 2

इस प्रकार अब कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में संसाधनों की कमी के चलते कोई भी फ्रेंचाईजी मैच खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। इसके अलावा अब उत्तरप्रदेश के लखनऊ में भी एक नया क्रिकेट ग्राउंड बनाया गया है, जिसे इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाना चाहती है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी तक अनुमति नहीं दी हैं।

पिछले दो सालों में हुए थे कई मैच

गौरतलब हो कि पिछले दो सालों में अर्थात 2016 और 2017 के आईपीएल में गुजरात लायंस की फ्रेंचाईजी ने सिर्फ चार मैच खेले थे, लेकिन इस बार न तो गुजरात लायंस इस सीजन की हिस्सेदार है और न ही कोई और टीम यहाँ खेलने को तैयार हैं।

खबरों की माने तो यह चार मैच आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला के ख़ास कहने के कारण आयोजित करवाए गए थे, क्योंकि इनका यह घरेलू ग्राउंड है। इस प्रकार इस बार यहाँ संसाधनों की कमी के कारण यहाँ कोई मैच हो पायेगा अभी तक अंतिम निर्णय नहीं लिया गया हैं।

IPL 2018: इस साल इस राज्य में नहीं होंगे आईपीएल के कोई भी मैच, 2 टीमो ने बनाया था यहाँ अपना होम ग्राउंड 3

IPL 2018: इस साल इस राज्य में नहीं होंगे आईपीएल के कोई भी मैच, 2 टीमो ने बनाया था यहाँ अपना होम ग्राउंड 4

इसकी भी है कमी

इसके अलावा आपको बता दें कि कानपुर में 5 स्टार होटल की भी बहुत कमी है और महज 1 5 स्टार होटल है जहाँ तक़रीबन 100 रूम है इसके अलावा एक समस्या एयरपोर्ट की है क्योंकि कानपुर में कोई हवाई अड्डा नहीं है इस कारण खिलाड़ियों को लखनऊ एयरपोर्ट से आना पड़ता है। इस प्रकार होटल की कमी के कारण बीते साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

यूपीसीए के अधिकारियों का यह है कहना

उत्तरप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया है कि हमें आश्वास्त है आईपीएल 11 के मैचों को लेकर साथ ही लखनऊ का नया क्रिकेट ग्राउंड इकाना बनकर तैयार हो गया है और दिल्ली की टीम इसे अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाना चाहती है लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक इसके लिए हरी झंडी नहीं दिखाई है।

इसी बीच सचिव का यह भी मानना है कि पिछले दो साल में भी यहाँ कानपुर में आईपीएल के मैच खेले गए थे और इस बार भी हमें यही आशा है कि ग्रीन पार्क में मैच का आयोजन कराने पर हां भर दें।

IPL 2018: इस साल इस राज्य में नहीं होंगे आईपीएल के कोई भी मैच, 2 टीमो ने बनाया था यहाँ अपना होम ग्राउंड 5

हालाँकि इसके बाद उत्तरप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के एक और अधिकारी ने बताया है कि इस बार यहाँ मैच खेला जायेगा ऐसी हमें कोई आशा नहीं है लेकिन अगर क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड हाँ भर देता है और हरी झंडी दिखा देता है तो निश्चित ही कई मैच हो सकते हैं।

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment