पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को बाहर करके इसे मिल सकता है मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: पहले टेस्ट से बाहर हो सकते है चेतेश्वर पुजारा, यह खिलाड़ी लेगा टीम में उनकी जगह! 

ENG vs IND: पहले टेस्ट से बाहर हो सकते है चेतेश्वर पुजारा, यह खिलाड़ी लेगा टीम में उनकी जगह!

इंग्लैंड और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 1 अगस्त से खेला जाने वाला है जिसके लिए खिलाड़ियों को तैयारी के लिए अच्छा खासा समय मिला है। हालाँकि टीम इंडिया के लिए तीन वनडे मैचों की सीरीज अच्छी नहीं रही और उसमें टी-20 में जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा। इस बार यह भी देखना होगा कि चेतेश्वर पुजारा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है या नहीं।

भारतीय टीम की घोषणा इस बार 18 खिलाड़ियों की हुई है जिसमें रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है, तो भुवनेश्वर कुमार चोटिल है, इसलिए उन्हें भी आराम दिया गया है। कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को फिर से टेस्ट में मौका मिला है।

ENG vs IND: पहले टेस्ट से बाहर हो सकते है चेतेश्वर पुजारा, यह खिलाड़ी लेगा टीम में उनकी जगह! 1

पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को कर सकते है प्लेइंग इलेवन से नजरअंदाज

टीम इंडिया ने इस सीरीज से पहले अपना अंतिम टेस्ट मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था जो कि मेहमान टीम का उद्घाटन टेस्ट मैच था। इस मैच में भारत ने आसानी से जीत हासिल की थी। लेकिन अब इंग्लैंड टीम है जो विश्व स्तरीय टीमों में जानी जाती है। लेकिन पुजारा को काफी लंबे समय बाद भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया जा सकता है।

चेतेश्वर पुजारा जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बहुत खराब रहा है। अगर हम इनके डेटा पर एक नजर डालें तो पिछली 8 पारियों में इनके बल्ले से एक भी अर्द्धशतक नहीं निकला है। हालाँकि इन आठ पारियों में इन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट ही ज्यादा खेला है और एकमात्र पारी अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने को मिली। इन आठ पारियों में 35 रन इनका बेस्ट रहा है और कुल 146 रन बनाये है। अपने कैरियर में इनकी इतनी खराब फॉर्म शायद ही कभी रही होगी।

ENG vs IND: पहले टेस्ट से बाहर हो सकते है चेतेश्वर पुजारा, यह खिलाड़ी लेगा टीम में उनकी जगह! 2

तो इनकी जगह कौन खेल सकता है

अब सवाल यह भी उठता है कि अगर चेतेश्वर पुजारा को आराम दिया जाता है तो किस बल्लेबाज को जगह मिल सकती है। तो आपको बता दें कि लोकेश राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका तो मिला था, लेकिन उस समय विराट कोहली बाहर थे, तो एक बल्लेबाज की कमी थी। लेकिन अब सब बल्लेबाज उपलब्ध है इस कारण अगर पुजारा खेलते है, तो शायद लोकेश राहुल को मौक़ा नहीं दिया जाएगा।

लेकिन राहुल का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में शानदार रहा है, इस कारण इन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय ही है। इसका मतलब यह है पुजारा कि जगह राहुल को मौका दिया जा सकता है।

Related posts

Leave a Reply