विदर्भ के 73 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 54 रन से ढेर हो गई गुजरात टीम, रणजी में रचा गया इतिहास 1

अगले महीने भारतीय टीम (Team India) का बड़ा इम्तिहान हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पीयनशिप के लिहाज से भी ये सीरीज बेहद अहम है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस सीरीज का दर्जा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज़ के बराबर ही है। सीरीज में होने वाले पहले टेस्ट के वेन्यू से ही पता लग चुका है कि सीरीज भारत 4-0 से जीतने वाला है।

73 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम 54 पर ढेर

IND vs SL: Ravichandran Ashwin Reveals How "Magnanimous" Ravindra Jadeja Sacrificed Overs For Jayant Yadav | Cricket News

अगले महीने 9 फरवरी से शुरू हो रही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए वेन्यू डिसाइड हो चुके हैं। सीरीज का पहला मैच नागपूर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर होना है। ये 9 फरवरी से 13 फरवरी  तक खेला जाएगा। फिलहाल इस मैदान पर रणजी के मुकाबले हो रहे हैं।

विदर्भ ने गुजरात के खिलाफ खेलते हुए एक तगड़ा रिकार्ड बना दिया है। दरअसल विदर्भ ने गुजरात के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 73 रनों का मामूली स टारगेट दिया था। जिसे चेस करने उतरी गुजरात की पूरी टीम मात्र 54 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गई है। ये रणजी ट्रॉफी में चौथी पारी के लिए डिफ़ेंड किया गया सबसे कम स्कोर है।

विदर्भ के बाएं हाथ के स्पिनर Aditya Sarwate ने चौथी पारी में 15 ओवर में 17 रन देकर 6 विकेट झटके हैं। इससे साफ जाहिर होता है जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा वो पिच आश्विन और जडेजा के लिए कितना मददगार साबित होगी।

पहले ही डर जता चुके हैं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर

आपको बता दें बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले ही कई खिलाड़ियों के बयान आ रहे हैं। कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान हीली ने भारत में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर कहा था कि “यदि वे अनुचित विकेट बनाते हैं, जैसे उन्होंने पिछली बार आधी सीरीज में किया था तो ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को नहीं जीत पाएगा।”

Team India के लिए काफी अहम है ये सीरीज

Rohit Sharma Attains Career-Best Ranking After 1st Test Heroics, Virat Kohli Drops Points | Cricket News

आपको बता दें इसी साल वर्ल्ड टेस्ट चैम्पीयनशिप (World Test Championship) का फाइनल खेला जाना है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पीयनशिप की अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया अभी पहले स्थान पर हैं, वहीं भारत दूसरे पर।ऑस्ट्रेलिया की जगह लगभग पक्की हो चुकी है लेकिन भारत के लिए इस सीरीज का परिणाम तय करेगा कि वो फाइनल खेलेगी कि नहीं। बहरहाल जो भी हो लेकिन ये सीरीज जरूर भरपूर मनोरंजक होगी।