आईपीएल के बीच भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर, दो क्रिकेटरों की भूस्खलन में दबने से मौत 1

संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल का रोमांच छाया हुआ है। इस आईपीएल के सीजन पर हर भारतीय फैंस की नजरें लगी हुई हैं, लेकिन इसी बीच भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा ही दर्दनाक हादसा हो गया है जिससे क्रिकेट जगत में शोक की लहर छा गई है।

मेघालय में भूस्खलन से दो भारतीय क्रिकेटरों की मौत

भारतीय क्रिकेट गलियारों से इस दर्दनाक खबर के मिलने के बाद एक बड़ा धक्का लगा है। यहां पर एक बहुत ही दर्दनाक हादसे में भारत के 2 क्रिकेटरों की मौत हो गई। दोनों ही क्रिकेटर्स मेघालय के रहने वाले थे।

आईपीएल के बीच भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर, दो क्रिकेटरों की भूस्खलन में दबने से मौत 2

मेघालय में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। इस बारिश की वजह से मेघालय के पर्वतीय क्षेत्र के जिसे खासी में जबरदस्त भूस्खलन हुआ। इस भूस्खलन में लोगों के घर के घर मलबे में दब से गए।

महिला क्रिकेटर्स रजिया और फिरोजिया की मौत

वहां से मिली जानकारी की माने तो इस भूस्खलन हादसे में भारत की दो महिला क्रिकेटर्स भी दब गई जिससे उनकी मौत हो गई। तो वहीं तीन और लोगों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

आईपीएल के बीच भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर, दो क्रिकेटरों की भूस्खलन में दबने से मौत 3

मेघालय के खासी जिले के मावदेई इलाके के सरपंच ने इस बारे में जानकारी दी। सरपंच ने पीटीआई से बात करते हुए बताया कि नेशनल लेवल पर मेघालय का प्रतिनिधित्व करने वाली 30 साल की रजिया अहमद और स्थानीय खिलाड़ी फिरोजिया खान के शब मलबे से निकाल लिए गए हैं।

 भारत के लिए खेल चुकी रजिया खान

वहीं इसे लेकर मेघालय क्रिकेट संघ के महासचिव गिडिओन खारकोंगोर ने कहा कि

“रजिया 2011-12 से नेशनल लेवल के विभिन्न टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही थी। रजिया ने पिछले साल बीसीसीआई के द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में मेघायल की ओर से भाग लिया था।”

आईपीएल के बीच भारतीय क्रिकेट में शोक की लहर, दो क्रिकेटरों की भूस्खलन में दबने से मौत 4

इन दोनों ही महिला क्रिकेटरों की मौत के बाद भारत से खेलने वाली रजिया की साथी खिलाड़ियों को काफी धक्का लगा है। उनकी एक साथी क्रिकेटर रही काकोली चक्रवर्ती ने कहा कि

“रजिया की याद आएगी। हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करेंगे।”