डॉम सिब्ले के दादाजी अपनी शर्त जीते, मिलेंगे 2 लाख रूपये

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही इस खिलाड़ी के परिवार पर हुई पैसो की बारिश, हुए मालामाल 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही इस खिलाड़ी के परिवार पर हुई पैसो की बारिश, हुए मालामाल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शानदार अंदाज में जीतने के साथ ही सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया है। केपटाउन में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीका का टीम को कोई मौका ही नहीं दिया।

डॉम सिब्ले ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पारी से किया प्रभावित

सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच मे मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम ने केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी की। इस मैच में इंग्लैंड ने पूरी तरह से डोमिनेट किया और दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों से हरा दिया।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही इस खिलाड़ी के परिवार पर हुई पैसो की बारिश, हुए मालामाल 1

इंग्लैंड के लिए इस मैच की जीत में वैसे तो बेन स्टोक्स का ऑलराउंडर प्रदर्शन खास वजह बना। लेकिन बेन स्टोक्स के साथ ही इंग्लैंड युवा सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले ने अपनी पारी से खास प्रभाव छोड़ा और शानदार शतकीय पारी खेली।

डॉम सिब्ले ने शतक जड़ अपने दादाजी की शर्त को किया पूरा

पिछले ही साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले डॉम सिब्ले ने केपटाउन में अपनी पारी से काफी प्रभावित किया। इंग्लैंड की टीम को दूसरी पारी में डॉम सिब्ले के शतक से बड़ी मदद मिली और इसी कारण से वो दक्षिण अफ्रीका के सामने बड़ा लक्ष्य खड़ा कर सके।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही इस खिलाड़ी के परिवार पर हुई पैसो की बारिश, हुए मालामाल 2

डॉम सिब्ले ने दूसरी पारी में नाबाद 133 रन बनाए जिससे सिब्ले की तो वाहवाही हो रही है तो साथ ही सिब्ले के परिवार ने भी इस शतकीय पारी के बाद पूरे 20 लाख रूपये शर्त के रूप में जीते हैं। क्योंकि सिब्ले के दादाजी ने 8 साल पहले एक शर्त लगायी थी कि एक दिन सिब्ले जरूर इंग्लैंड के लिए खेलते हुए शतक जड़ेंगे।

दादाजी की बात निकली सच, जीते शर्त के 20 लाख रूपये

वैसे डॉम सिब्ले के दादाजी केनेथ मैकेंजी तो साल 2011 में दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन वो अपनी कही बात में सही साबित हुए और उनके परिवार ने उनकी शर्त के 20 लाख रूपये जीते हैं। इसको लेकर सिब्ले की मां क्रिस्टिन ने अपनी बात रखते हुए कहा कि

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही इस खिलाड़ी के परिवार पर हुई पैसो की बारिश, हुए मालामाल 3

वो डॉम की उपलब्धि पर गर्व महसूस कर रही है, इसलिए उसे देखकर दुख के साथ चिढ़ा हुआ था। लेकिन वो बड़े पैमाने पर दांव को खींचने पर खुश भी था। उसके दादाजी ने कहा था जब पांच साल के थे तो इंग्लैंड के लिए खेल सकता है।

डॉम जब 5 साल का था तो उन्होंने मूल रूप से कहा था कि वो इंग्लैंड के लिए खेल सकता है। जब सात या आठ साल का था तब कहा था कि अंडर नाइनटिस में खेलेगा। और ये वहीं समय था जब विलियम हिल्स ( सट्टेबाज-लेदरहेड कंपनी) ने इसके बारे में पूछा था। उन्होंने कहा कि ये नहीं होगा लेकिन उन्होंने(सिब्ले) ने बाजी मारी।

लेदरहेड कंपनी की तरफ से विलियम हिल्स ने उस शर्त के पैसों को चुकाया और कहा कि” ये एक ऐसा रिकॉर्ड है जो क्रिकेट प्रोटेग में शामिल है। डॉम ने स्पष्ट रूप से अपने दादाजी पर एक भारी छाप छोड़ी और ये बहुत दुख की बात है कि वो अपनी जीत को इकठ्ठा करने के लिए नहीं हैं।”

Related posts