2007 आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल का सामने आया एक अनसीन वीडियो, इस तरह झूम उठे थे भारतीय खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2007 आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल का सामने आया एक अनसीन वीडियो, पिछले 11 सालो में शायद ही देखा होगा आपने 

2007 आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल का सामने आया एक अनसीन वीडियो, पिछले 11 सालो में शायद ही देखा होगा आपने

साल 2007 में आईसीसी का पहला टी20 विश्व कप खेला गया था जिसमें भारत ने पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में एक रोमांचक मैच में हराया था। यह जीत भारतीय क्रिकेट टीम को हमेशा याद रहेगी क्योंकि यह पहला ही विश्व कप था जिसमें जीत मिली और इसके अलावा 1983 के बाद यह दूसरा विश्व कप खिताब था जिसमें भारत को जीत मिली थी। हालाँकि साल 1983 का विश्व कप वनडे था और यह टी20 प्रारूप में खेला गया था।

2007 आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल का सामने आया एक अनसीन वीडियो, पिछले 11 सालो में शायद ही देखा होगा आपने 1

इसी बीच इस विश्व कप के फाइनल मैच का सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें भारतीय खिलाड़ी जमकर जश्न मना रहे है। ख़ास बात तो यह है यह वीडियो शायद पहली बार ही सामने आया है, इससे पहले इस वीडियो को कभी नहीं देखा गया था।

यहाँ देखिये यह वीडियो

Unseen video of 2007 T20 World Cup Celebration! . Watch till the end! #cricket

A post shared by Epic Cricket Comments (@epic.cricket.comments) on Jun 17, 2018 at 10:03am PDT

कैसा रहा था यह मैच

अगर हम इस मैच पर एक नजर डालें तो मैच में भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था जो सही साबित हुआ। निर्धारित 20 ओवरों के इस खेल में टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 157 रन बनाये थे, जिसमें गौतम गंभीर ने सबसे ज्यादा 75 रनों की पारी खेली थी। वहीं पाकिस्तान की तरफ से मैच में उमर गुल ने 4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

2007 आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल का सामने आया एक अनसीन वीडियो, पिछले 11 सालो में शायद ही देखा होगा आपने 2

पाकिस्तान ने भी दिया था करारा जवाब लेकिन यहाँ कर दी गलती

158 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शुरुआत बहुत खराब राही थी और पहला विकेट 2 रन पर ही मोहम्मद हफीज के रूप में गिर गया था। लेकिन इसके बाद छोटी-छोटी भागीदारियां होती गयी और विकेट गिरते गए। आखिरी की चार गेंदों पर टीम को जीतने के लिए 6 रनों की जरुरत थी, लेकिन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मिस्बाह उल हक़ ने धोनी के पीछे शॉट खेलना चाहा लेकिन सही से गेंद को पड़ नहीं पाए और जोगिन्दर शर्मा की इस गेंद पर श्रीसंत ने कैच पकड़ भारत को जीत दिलाई थी।

इस फाइनल मैच में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन मिस्बाह उल हक़ ने 43 बनाये थे, लेकिन जीत दिलाने में नाकाम रहे। वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी में इरफ़ान पठान ने 4 ओवर में 16 रन पर 3 विकेट लेने पर मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था।

Related posts

Leave a Reply